Sports

इंडियन ऑयल, रेलवेज, साई और सीबीडीटी सीनियर महिला हॉकी नेशनल चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में

सीनियर महिला हॉकी नेशनल चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले का दृश्य

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । इंडियन ऑयल, भारतीय खेल प्राधिकरण (साई), केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) और रेलवेज ने चौथे हॉकी इंडिया सीनियर महिला नेशनल चैंपियनशिप 2024 के सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

शनिवार को खेले गए पहले क्वार्टर फाइनल में स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) को 8-0 से शिकस्त दी। साई के लिए प्रीति दुबे और अंतिम ने दो-दो गोल किए।

दूसरे क्वार्टर फाइनल में सीबीडीटी ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को 4-2 से हराया। जसप्रीत कौर ने सीबीडीटी की जीत में अहम भूमिका निभाते हुए दो गोल किए।

एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले में रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल को 11-0 से रौंदा। पिछले साल की उपविजेता रही रेलवे टीम ने निहा, संगीता कुमारी और वंदना कटारिया के शानदार प्रदर्शन के दम पर अपनी मजबूत स्थिति बनाई। निहा, संगीता कुमारी और वंदना कटारिया ने दो-दो गोल किए। रेलवे ने अब तक टूर्नामेंट में 36 गोल किए हैं, जो अब तक टूर्नामेंट में किसी भी टीम द्वारा किया गया सबसे ज्यादा गोल है।

वहीं, इंडियन ऑयल, जो पिछले साल की चैंपियन है, ने तमिलनाडु पुलिस को शिकस्त दी।

रविवार को होने वाले सेमी-फाइनल मुकाबलों में स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया का सामना रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड से होगा, जबकि पिछले साल की चैंपियन इंडियन ऑयल का मुकाबला केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड से होगा।

इंडियन ऑयल द्वारा प्रायोजित यह टूर्नामेंट तेजी से देश में महिला हॉकी के लिए प्रमुख मंच के रूप में उभर रहा है, जो शीर्ष विभागीय टीमों को आकर्षित कर रहा है और बेहतरीन प्रतिभाओं को सामने ला रहा है।

इस उच्च स्तर की प्रतिस्पर्धा और प्रदर्शन के साथ, यह चैंपियनशिप उन खिलाड़ियों के लिए एक महत्वपूर्ण सीढ़ी साबित हो रही है जो राष्ट्रीय टीम में स्थान बनाने की आकांक्षा रखते हैं, और इंडियन ऑयल का इस आयोजन में योगदान भारतीय महिला हॉकी के विकास को और मजबूती प्रदान कर रहा है।

—————

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top