HimachalPradesh

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आरोप: सुक्खू सरकार नौकरी देने के वादे को भूल गई

शिमला, 18 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा है कि मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू अपनी सरकार द्वारा किए गए चुनावी वादों को भूल चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार चुनाव के दौरान दिए गए गारंटियों के विपरीत कार्य कर रही है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार पांच लाख युवाओं को नौकरी देने के नाम पर सत्ता में आई थी, लेकिन अब हर दिन नौकरियों में कटौती की जा रही है। उन्होंने बताया कि नादौन क्षेत्र में जलशक्ति डिवीजन से अब तक लगभग 80 लोगों को नौकरी से निकाला जा चुका है और इसके साथ ही और लोगों को निकालने की तैयारी चल रही है। बिना किसी नोटिस के निकाले गए अधिकांश कर्मचारी 15 साल से आउटसोर्स के तौर पर कार्यरत थे।

उन्होंने इस तरह की कार्यवाही को शर्मनाक और अमानवीय करार दिया और कहा कि सरकार ने इन कर्मचारियों के परिवारों के बारे में एक बार भी नहीं सोचा। उजय राम ने कहा इनकी छोटी तनख्वाह पर परिवार का खर्च चल रहा था और अब सरकार ने बच्चों की पढ़ाई और बुजुर्गों की दवाई का सहारा छीन लिया है,

इसके अलावा, जयराम ठाकुर ने प्रदेश सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं की आलोचना की। उन्होंने कहा कि आईजीएमसी में डायबिटीज और थायराइड जांच के लिए आवश्यक किट उपलब्ध नहीं हैं, जिससे मरीजों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने बताया कि आईजीएमसी में सफाई और सुरक्षा कर्मियों को चार महीने से मानदेय नहीं मिला है। यह स्थिति तब है जब सरकार के आला अधिकारी और मुख्यमंत्री इस मामले से अवगत हैं। जयराम ठाकुर ने सरकार से अपील की कि सभी आउटसोर्स कर्मियों का समय पर मानदेय जारी किया जाए।

—————

(Udaipur Kiran) शुक्ला

Most Popular

To Top