Uttar Pradesh

प्रधानमंत्री दौरा: प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी ने तैयारियों की जानकारी ली, की समीक्षा

प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी की समीक्षा बैठक: फोटो बच्चा गुप्ता

—वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वाराणसी के अफसरों को दिया दिशा—निर्देश

वाराणसी, 18 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित वाराणसी दौरे की तैयारियों पर प्रदेश सरकार की भी नजर है। शुक्रवार को प्रदेश के मुख्य सचिव मनोज कुमार तथा डीजीपी प्रशांत कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्थानीय जिला प्रशासन के अफसरों के साथ बैठक की। बैठक में मुख्य सचिव ने प्रधानमंत्री मोदी के वाराणसी दौरे की अब तक हुई तैयारियों की विस्तार से जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान सभी सम्बंधित विभाग अपनी तैयारी पूरी तन्मयता से करें। मुख्य सचिव ने पूरे कार्यक्रम के दौरान ट्रैफिक डायवर्जन तथा वीवीआईपी मूवमेंट को लेकर उचित व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया । प्रदेश के डीजीपी ने सुरक्षा के मजबूत प्रबंध के साथ किसी भी स्तर पर कोई कोताही नहीं बरतने की खास हिदायत दी। बैठक में मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित आगमन के दौरान की गयी तैयारियों को मुख्य सचिव के समक्ष रखा। इस दौरान अफसरों ने बताया कि पूरे शहर में साफ-सफाई के साथ सड़कों को गड्ढामुक्त किया जा रहा है। लाइटिंग की उचित व्यवस्था भी की गई है।

बैठक में कमिश्नर ने कहा कि प्रधानमंत्री के मौजूदगी के दौरान बिजली विभाग का कोई भी पावर कट न होने पाये इसको विभागीय अफसर सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने प्रधानमंत्री के वाराणसी आगमन के दौरान प्रस्तावित विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी दी। जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान की गयी तैयारियों को मुख्य सचिव के समक्ष रखा। वाराणसी के पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने मुख्य सचिव तथा डीजीपी के समक्ष पुलिस प्रशासन द्वारा की गयी तैयारियों को रखा। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को प्रधानमंत्री के रूटों पर सड़क किनारे की जा रही बैरिकेडिंग को पूरी मजबूती से करने के लिए निर्देशित किया। बैठक में प्रधानमंत्री के सभा स्थल पर मोबाइल टॉयलेट, बाथरूम तथा पीने के पानी का उचित प्रबंध करने के लिए भी निर्देशित किया गया।

सूचना विभाग को सभी होर्डिंग्स को अच्छे से उचित दूरी पर लगाने के लिए निर्देशित किया गया। लोक निर्माण विभाग को भी टीम बनाकर सभी चिन्हित स्थलों तथा प्रधानमंत्री के प्रस्तावित रूटों समेत पूरे शहर की सड़कों को गड्ढा मुक्त करते हुए चौराहों की उचित सजावट तथा डिवाइडर पेंटिंग करने, बिजली विभाग को निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने को निर्देशित किया गया। बैठक में अपर पुलिस आयुक्त वाराणसी एस चिनप्पा, नगर आयुक्त अक्षत वर्मा, डीएफओ वाराणसी स्वाति सिंह, एडीएम सिटी आलोक वर्मा समेत सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ पुलिस विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / श्रीधर त्रिपाठी

Most Popular

To Top