Haryana

नारनौलः हकेवि को मिला प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी ऑफ द ईयर का पुरस्कार

फिक्की हॉयर एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड 2024 प्राप्त करते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. डॉ. टंकेश्वर कुमार।

-फिक्की हॉयर एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड 2024 के अंतर्गत मिली सफलता

नारनौल, 18 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), महेंद्रगढ़ को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में उभरते हुए शिक्षण संस्थान के लिए यूनिवर्सिटी ऑफ द ईयर-एमरजिंग (पब्लिक) पुरस्कार प्राप्त हुआ है। विश्वविद्यालय को यह पुरस्कार भारत में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में परिवर्तनकारी व उल्लेखनीय प्रयासों तथा नवाचार, अनुसंधान और शैक्षिक उत्कृष्टता में योगदान के लिए प्रदान किया गया है।

यह पुरस्कार शुक्रवार को दिल्ली में आयोजित 19वें फिक्की उच्च शिक्षा शिखर सम्मेलन 2024 के दौरान फिक्की की महानिदेशक ज्योति विज और भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त लिंडे कैमरून द्वारा विश्वविद्यालय कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार को प्रदान किया गया। इस मौके पर विश्वविद्यालय के आंतरिक गुणवत्ता एवं आश्वासन प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. पवन कुमार शर्मा भी मौजूद रहे।

फिक्की उच्च शिक्षा उत्कृष्टता पुरस्कार भारतीय उच्च शिक्षा में सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों में से एक है, जो शैक्षणिक मानकों, उद्योग जुड़ाव और सामाजिक योगदान में नेतृत्व प्रदर्शित करने वाले संस्थानों को सम्मानित करता है। ‘यूनिवर्सिटी ऑफ द ईयर-एमरजिंग‘ श्रेणी विशेष रूप से उन संस्थानों को सम्मानित करती है, जिन्होंने शिक्षा क्षेत्र में उल्लेखनीय रूप से प्रभावित किया है।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. डॉ. टंकेश्वर कुमार ने इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यह पुरस्कार अकादमिक उत्कृष्टता और नवाचार के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय ने शोध-संचालित, विद्यार्थी-केंद्रित वातावरण को बढ़ावा देने में प्रगति की है। समग्र विकास, उद्योग सहयोग और नवीनतम शैक्षणिक प्रगति पर हमारे फोकस ने हमें यह प्रतिष्ठित मान्यता दिलाई है। विश्वविद्यालय निरंतर विद्यार्थियों के बीच अपने उल्लेखनीय परिणामों के परिणामस्वरूप एक अलग पहचान स्थापित कर रहा है। इस प्रयास में विश्वविद्यालय के सभी सहभागी प्रयासरत हैं। उन्होने कहा कि फिक्की से मिली मान्यता हमारे संकाय सदस्यों, विद्यार्थियों और प्रशासनिक कर्मचारियों के सामूहिक प्रयासों का परिणात है। हम गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने और निरंतर सुधार को बढ़ावा देने के लिए इस गति को जारी रखेंगे।

—————

(Udaipur Kiran) / श्याम सुंदर शुक्ला

Most Popular

To Top