Sports

हिमाचल प्रदेश में रेसलिंग एकेडमी खोलेंगे द ग्रेट खली

द ग्रेट खली शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल में

पूर्व डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर ग्रेट खली पैराग्लाइडिंग फेस्टिवल में हुए शामिल

स्थानीय लोगों को रोजगार और राज्य सरकार को मिलेगा रेवेन्यू: ग्रेट खली

शिमला, 18 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । पूर्व डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर द ग्रेट खली ने कहा कि पैराग्लाइडिंग फेस्टिवल जैसी गतिविधियों से प्रदेश में पर्यटन की बढ़ावा मिलेगा। पर्यटक हिमाचल प्रदेश की और आकर्षित होंगे। खली ने राज्य में रेसलिंग एकेडमी खोलने का ऐलान किया। इससे स्थानीय लोगों को भी रोजगार मिलेगा और सरकार को भी रेवेन्यू आएगा।

शुक्रवार को पूर्व डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर द ग्रेट खली यहां शिमला के साथ इलाके जुन्गा में चल रहे ‘फ्लाइंग फेस्टिवल’ में शामिल

हाेने आए थे। फलाइंग फेस्टिवल पर ग्रेट खली ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इस तरह की गतिविधियों से प्रदेश में पर्यटन की बढ़ावा मिलेगा। पर्यटक हिमाचल प्रदेश की और आकर्षित होंगे। उन्होंने कहा कि वह प्रदेश में रेसलिंग एकेडमी खोलेंगे। इससे पर्यटन के साथ इससे स्थानीय लोगों को भी रोजगार मिलेगा और सरकार को भी रेवेन्यू आएगा। ग्रेट खली ने कहा कि वह प्रदेश के युवाओं से अपील करते हैं कि युवाओं को नशे से दूर रहना चाहिए और खेलों को बढ़ावा देना चाहिए। अगर कोई बच्चा या युवा नशा करता है तो सिर्फ वो ही परेशान नहीं हाेता बल्कि उसके साथ उसका परिवार, सगे-सबंधी व सोसायटी भी तबाह होती है। उन्होंने कहा कि युवाओं को भारत और एजुकेशन का नशा करना चाहिए। खली ने कहा कि वह हिमाचल प्रदेश में रेसलिंग अकादमी के लिए जगह देख रहे है। सेंटर जगह ढूंढ कर अकादमी शुरू करेंगे जहां पूरे हिमाचल व बाहर से भी खेलने में रुचि रखने वाले युवाओं को आसानी से सकें।

उल्लेखनीय है कि शिमला के जुन्गा में चार दिवसीय पैराग्लाइडिंग फेस्टिवल चल रहा है। इस पैरा ग्लाइडिंग चैम्पियनशिप में हिमाचल के अलावा विभिन्न प्रदेशों के लगभग 40 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / उज्जवल शर्मा

Most Popular

To Top