Sports

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए शाकिब की जगह युवा स्पिनर हसन मुराद बांग्लादेश टीम में शामिल

बीसीबी लोगो

ढाका, 18 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अनकैप्ड लेफ्ट आर्म स्पिनर हसन मुराद को 21 अक्टूबर से ढाका में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की जगह बांग्लादेश टीम में शामिल किया गया है। 23 वर्षीय मुराद ने 2021 में अपने डेब्यू के बाद से 30 प्रथम श्रेणी मैचों में 136 विकेट लिए हैं।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) की राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष गाजी अशरफ हुसैन ने कहा कि हमें बताया गया है कि शाकिब पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हैं। वह अपने टेस्ट करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं लेकिन हमारे पास अभी भी उनकी जगह लेने वाला कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं है, जो बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर सके। उन्होंने आगे कहा कि हसन मुराद ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। वह हमारी गेंदबाजी को संतुलन प्रदान करेंगे, खासकर घरेलू परिस्थितियों में। हमारा मानना ​​है कि उनमें इस स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है।

बांग्लादेश को घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के साथ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलनी है, जिसका पहला टेस्ट मैच 21 अक्टूबर से ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा।

पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश टीम: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), शादमान इस्लाम, महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, मोमिनुल हक शोराब, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास (विकेटकीपर), जकर अली अनिक, मेहदी हसन मिराज, ताइजुल इस्लाम, नईम हसन, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा, हसन मुराद।

—————

(Udaipur Kiran) / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top