Uttrakhand

थराली में पुलिस का फ्लैग मार्च, शांति व साम्प्रदायिक सौहार्द की अपील

थराली सांप्रदायिक सौहार्द बनाने के लिए फ्लैग मार्च करती हुई पुलिस।

गोपेश्वर, 18 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । चमोली जिले के थाना थराली क्षेत्र में पुलिस की ओर से शुक्रवार को फ्लैग मार्च कर स्थानीय निवासियों से शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील गई। इस मार्च का आयोजन ऐसे समय में किया गया जब समाज में साम्प्रदायिक ताने-बाने को प्रभावित करने वाले तत्व सक्रिय हो रहे थे। पुलिस की टीमों ने नगर के विभिन्न क्षेत्रों में घूमकर आम जनता को जागरूक करने का प्रयास किया।

पुलिस का कहना है कि फ्लैग मार्च का मुख्य संदेश साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखना और अफवाहों के प्रति आमजनमानस को सतर्क एवं जागरूक करना है। पुलिस अधिकारियों ने स्थानीय निवासियों को सलाह दी कि वे सोशल मीडिया पर फैलने वाली भ्रामक सूचनाओं पर ध्यान न दें। उन्होंने कहा कि यह मार्च सिर्फ जागरूकता का एक माध्यम नहीं है, बल्कि यह उन असामाजिक तत्वों के लिए एक चेतावनी भी है, जो किसी भी प्रकार से धार्मिक या सामुदायिक सौहार्द को प्रभावित करना चाहेंगे। पुलिस ने स्पष्ट किया है कि किसी भी असामाजिक तत्व को किसी भी तरह की अशांति पैदा करने की अनुमति नहीं देगें।

पुलिस प्रशासन ने सभी नागरिकों से अपील की है कि वे एकजुट रहें और किसी भी प्रकार की भ्रामक जानकारी को फैलाने से बचें। साथ ही, साम्प्रदायिक सद्भावना को बनाए रखते हुए समाज में सहयोग और आपसी प्रेम की भावना को बढ़ाएं। फ्लैग मार्च स्थानीय जनमानस में सुरक्षा का अहसास कराया गया।

(Udaipur Kiran) / जगदीश पोखरियाल

Most Popular

To Top