Haryana

झज्जर : महिला आयोग उपाध्यक्ष ने नागरिक अस्पताल में परखी स्वास्थ्य सेवाएं

महिला की उपाध्यक्ष सोनिया अग्रवाल को ज्ञापन सौंपते सामाजिक कार्यकर्ता।

-अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के निर्देश

झज्जर, 18 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सोनिया अग्रवाल ने शुक्रवार को बहादुरगढ़ के नागरिक अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों से उपलब्ध सेवाओं के बारे में जानकारी ली। मरीजों से उनकी समस्याएं पूछकर अधिकारियों को स्वास्थ्य सेवाएं अधिक बेहतर करने के निर्देश लिए।

सोनिया अग्रवाल ने अस्पताल के सभी वार्डों, ओपीडी कक्ष व अन्य सेवाओं को देखा और मरीजों व उनके तीमारदारों से भी बातचीत की। अस्पताल स्टाफ के व्यवहार के बारे में पूछताछ की और स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति जानी। कुछ मरीजों ने उनको अस्पताल में कई तरह की जरूरी दवाएं उपलब्ध न होने की शिकायत की। सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने सोनिया अग्रवाल को ज्ञापन देकर अस्पताल में व्याप्त समस्याओं की ओर ध्यान दिलाया और समाधान का निवेदन किया। इन लोगों ने बताया की अस्पताल में सालभर से एक्स-रे फिल्म नहीं है इसलिए मरीज को कंप्यूटर की स्क्रीन से अपने एक्स-रे का मोबाइल से फोटो लेना पड़ता है। उसके बाद डॉक्टर उसको देखते हैं। जिसमें कई बार बीमारी की सही स्थिति नहीं दिख पाती।

समाज सेवियों के प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि अस्पताल में दवाओं का अभाव रहता है और लिफ्ट आमतौर पर खराब रहती है। जिससे रोगियों को ऊपर चढ़ने में कठनाई होती है। इस पर राज्य महिला आयोग उपाध्यक्ष सोनिया ने समस्याओं का जल्द समाधान करवाने का आश्वासन दिया। जिला सिविल सर्जन झज्जर डॉक्टर ब्रह्मदीप सिंह और अस्पताल के सभी अधिकारी निरीक्षण के दौरान उनके साथ मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि अस्पताल प्रशासन को 2 दिन के भीतर आरओ वॉटर कलर का स्वच्छ पेयजल मरीजों के लिए उपलब्ध कराने और पीडब्ल्यूडी से संपर्क कर लिफ्ट ठीक करवाने के निर्देश दिए गए हैं। अस्पताल की चारदीवारी की मरम्मत भी जल्द ही करवाई जाएगी।

—————

(Udaipur Kiran) / शील भारद्वाज

Most Popular

To Top