Sports

खेलकूद प्रतियोगिता का राज्य मंत्री ने किया उद्घाटन

फ़ोटो

बाराबंकी, 17 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । अभ्युदय यूथ क्लब द्वारा खेल कूद समारोह का आयोजन नगर पंचायत रामसनेहीघाट के पायका मैदान में किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक व खाद्य रसद एवं नागरिक आपूर्ति राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने दीप प्रज्वलन कर किया ।इस मौके पर उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं गांव की प्रतिभा निखारने के काम करती हैं। आज सरकारी तंत्र द्वारा शिक्षा क्षेत्र में बेसिक, माध्यमिक व उच्च स्तर पर काम किया जा रहा है। केंद्र व राज्य सरकार द्वारा बच्चों को गुणवत्ता पूर्व शिक्षा दी जा रही है। लेकिन जहाँ कुछ छूट रहा हैं वहां एकल अभियान काम कर रहा है। सरकार ने सदैव खेले में प्रोत्साहन करने का काम किया।

प्रतियोगिता के दौरान बालक वर्ग की 100 मीटर में टिकैतनगर के विनय प्रथम , कोटवाधाम के मोहित द्वितीय स्थान पर रहे, दो सौ मीटर में कोटवाधाम के। फ्रिंगल प्रथम व महादेवा के विनय द्वितीय रहे।400 मीटर दौड़ में हैदरगढ़ के अभय मिश्रा प्रथम व सिद्धौर के हिमांशु द्वितीय रहे।बालिका वर्ग की सौ मीटर दौड़ में सिद्धौर की ज्योति प्रथम , दरियाबाद की कोमल द्वितीय, दो सौ मीटर में मवई की साक्षी प्रथम , महादेवा की काजल द्वितीय रही , चार सौ मीटर दौड़ में हैदरगढ़ की विभा ने प्रथम स्थान व इन्हौना की क्षमा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।कबड्डी प्रतियोगिता में टिकैतनगर के खिलाड़ियों ने हैदरगढ़ के खिलाड़ियों को हराकर जीत दर्ज की।

ऊंची कूद बालक वर्ग हैदरगढ़ के आगम को पहला स्थान जबकि दीपक को दूसरा स्थान मिला।

बालिका वर्ग में महादेवा की काजल प्रथम, रामनगर की मोनिका द्वितीय, तथा मवई की कोमल तृतीय स्थान पर रही। लंबी कूद के बालिका वर्ग में मवई की मधु प्रथम व रामनगर की मोनिका को दूसरा स्थान मिला।

बालक वर्ग में कोटवाधाम के फ्रिंगल को पहला ,दरियाबाद के शैलेन्द्र को दूसरा स्थान मिला।

कुश्ती में टिकैतनगर की टीम ने हैदरगढ़ को हराकर जीत दर्ज की।

कार्यक्रम का समापन अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष व पूर्व सांसद बैजनाथ रावत द्वारा किया गया।उन्होंने सभी विजेताओं को पुरस्कार देते हुए कहा कि सभी बच्चे और आगे बढ़े और देश का नाम रोशन करें।

—————

(Udaipur Kiran) / पंकज कुमार चतुवेर्दी

Most Popular

To Top