BUSINESS

वॉलमार्ट ने अमेरिकी ग्राहकों के लिए भारतीय फूड ब्रांड की सोर्सिंग का विस्तार किया

वॉलमार्ट के लोगो का फाइल फोटो

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । दुनिया की सबसे बड़ी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट ने त्योहारी सीजन में भारतीय बाजार के लिए बड़ा फैसला लिया है। कंपनी भारत में पॉपुलर ब्रांड के फूड और स्नैक्स प्रॉडक्ट्स की सोर्सिंग को बढ़ाने जा रही है। इसमें ब्रिटानिया, बिकानो, वाहदम, जयंती मसालों और हाइफन के प्रोडक्ट्स शामिल हैं। ये सभी प्रॉडक्ट्स दिपावली से पहले अमेरिकी बाजार में उपलब्ध होंगे।

कंपनी ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा कि उसके इस कदम से अमेरिकी ग्राहकों को पसंदीदा स्नैक्स और फूड प्रोडक्ट्स की विविध रेंज मिलेगी। इस पेशकश में प्रीमियम चाय, रेडी टू ईट और फ्रोजेन फूड प्रोडक्ट्स, पारंपरिक स्नैक्स, मसाले और फेस्टिवल पैक शामिल हैं।

वॉलमार्ट ने बताया कि ब्रिटानिया और बिकानो के प्रॉडक्ट्स इस दिवाली पर उपलब्ध होंगे, जबकि रीगल किचन और वाहदम जैसे ब्रांड के प्रॉडक्ट्स अमेरिका में ग्राहकों के लिए पहले से ही उपलब्ध हैं।

कंपनी ने मुताबिक जयंती स्पाइसेस और हाइफन फूड्स के प्रॉडक्ट्स भी वॉलमार्ट के ग्रेट वैल्यू ब्रांड लेबल में मौजूद हैं। वॉलमार्ट में सोर्सिंग की एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट आंद्रिया अलब्राइट ने कहा कि कंपनी अपने ग्राहकों को खास और अलग-अलग तरह के प्रॉडक्ट पेश करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारा लक्ष्य साल 2027 तक भारत से निर्यात को 10 अरब डॉलर तक पहुंचाने का है। वॉलमार्ट रेवेन्यू के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है।

(Udaipur Kiran) / प्रजेश शंकर

Most Popular

To Top