Uttar Pradesh

फर्जी आईडी बनाकर रेलवे की छवि धूमिल करने वालों के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाई : आईजी

फर्जी आईडी बनाकर रेलवे की छवि धूमिल करने वालों के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाई: आरपीएफ आईजी

कानपुर, 17 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । आगामी त्योहारों के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को परखने के लिए गुरुवार को आरपीएफ के आईजी ए.एन.सिन्हा ने कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के आरपीएफ थाने का औचक निरीक्षण किया और निर्देश दिया कि रेलवे ट्रैक की सुरक्षा को लेकर लगातार निगरानी होनी चाहिए। इसके साफ ही फर्जी आईडी बनाकर रेलवे की छवि धूमिल करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

आरपीएफ के आईजी ए.एन.सिन्हा गुरुवार को कानपुर सेंट्रल स्टेशन स्थित आरपीएफ थाने पहुंचे और सुरक्षा में लगे जवानों से हाल जाना और उनकी समस्याओं का समाधान किया। आईजी ने सेंट्रल स्टेशन पर बने कंट्रोल रूम को भी देखा और अभिलेखों का निरीक्षण किया।

उन्होंने अपने मातहतों को निर्देश दिया कि सेंट्रल स्टेशन के आसपास ट्रैकों पर ट्रेन को डिरेल करने की साजिश की गई थी। जिसे गंभीरता से देखते हुए अब स्थानीय पुलिस बल, आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त टीम लगातार चेकिंग करें। आगामी त्योहार के दौरान किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी न हो सके।

आईजी ने बताया कि आगामी त्योहारों को लेकर कोई भी ट्रेन में पटाखे लेकर न जाये, इस पर भी ध्यान दिया जा रहा है। आरपीएफ के जवान 12 घंटे तक ड्यूटी करेंगे और अभिलेखों को मजबूत रखेंगे। एक्स पर फर्जी आईडी बनाकर ट्वीट करने वालो की भी खैर नहीं होगी।

आईजी ने बताया कि सीनियर डीएससी प्रयागराज को जांच सौंपी गई है। रेलवे एवं आरपीएफ की छवि खराब करने वाले लोगों को बख्शा नहीं जायेगा। निरीक्षण के दौरान ऐसी आरपीएफ विवेक वर्मा, सेंट्रल स्टेशन इंस्पेक्टर बुद्लपाल सिंह पनकी इंस्पेक्टर सत्येंद्र कुमार यादव सब इंस्पेक्टर अमित द्विवेदी आदि स्टाफ मौजूद रहा।

—————

(Udaipur Kiran) / रामबहादुर पाल

Most Popular

To Top