Uttar Pradesh

नाकामी छुपाने के लिए उप्र में हो रहे एनकाउंटर : अखिलेश यादव

बहराइच के हत्याेराेपियाें के साथ हुए पुलिस एनकाउंटर पर बाेलते सपा प्रमुख अखिलेश यादव

लखनऊ, 17 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । उत्तर प्रदेश में बीते दिनों बहराइच जनपद में हिंसा और रामगोपाल मिश्रा की जघन्य हत्या के आराेपिताें की पुलिस से गुरुवार को मुठभेड़ कर गिरफ्तारी मामले में समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तीखा हमला बोला है। उन्होंने मुठभेड़ की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए बहराइच हिंसा समेत लगातार बढ़ रही ऐसी घटनाओं को सरकार की नाकामी बताया।

अखिलेश यादव ने कहा कि नाकामी छिपाने के लिए एनकाउंटर हो रहे हैं। एनकाउंटर, हाफ एनकाउंटर डराने के लिए इस सरकार में किए जा रहे हैं। घटना को बैलेंस करने के लिए एनकाउंटर होते हैं। ऐसे कई उदाहरण हैं जो इस सरकार द्वारा बनाए गए हैं। अगर एनकाउंटर से ही कानून-व्यवस्था बेहतर हो रही होती तो अभी उत्तर प्रदेश कई आंकड़ों में दूसरे प्रदेशों से अच्छा होता। बहराइच में प्रशासन की विफलता के चलते घटना सामने आई। पुलिस की जानकारी में पूरी स्थिति थी तो आखिरकार शांतिपूर्ण तरीके से कार्यक्रम को क्यों नहीं सम्पन्न कराया गया। एनकाउंटर करना और नफरत को बढ़ावा देना। ये बांटो और राज करो की नीति है। यूपी सरकार पूरी तरह से नाकाम रही। ये एनकाउंटर नहीं, हत्याएं हो रही हैं।

अखिलेश ने कहा कि इस सरकार के एक पूर्व डीजीपी ने भी इन एनकाउंटरों को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि एक दिन जो पुलिस कर्मी एनकाउंटर की घटनाएं कर रहे हैं, वह कोर्ट के सामने होंगे।

—————

(Udaipur Kiran) / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top