Uttar Pradesh

सीडीओ ने ईसानगर की एडीओ पंचायत का रोका वेतन, मांगा स्पष्टीकरण

ईसानगर की एडीओ पंचायत का सीडीओ ने रोका वेतन, मांगा स्पष्टीकरण
ईसानगर की एडीओ पंचायत का सीडीओ ने रोका वेतन, मांगा स्पष्टीकरण

– सीडीओ ने संचारी रोग नियंत्रण अभियान की समीक्षा कर दिए निर्देश

लखीमपुर खीरी, 17 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जिले में बीते माह अक्टूबर में संचालित संचारी रोग नियंत्रण अभियान के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा की जाने वाली गतिविधियों की सीडीओ अभिषेक कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार काे समीक्षा की। इस दाैरान उन्हाेंने संबंधित अधिकारियाें काे जरूरी दिशा निर्देश दिए। वहीं संतोषजनक कार्य न करने पर ईसानगर की एडीओ पंचायत का सीडीओ ने वेतन रोकने के निर्देश दिए। बैठक का संचालन सीएमओ डॉ संतोष गुप्ता ने किया।

सीडीओ अभिषेक कुमार ने कहा कि वेक्टर जनित रोगों, संचारी रोगों तथा दिमागी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण के साथ ही इनका त्वरित एवं सही उपचार शासन की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है। उन्होंने डीपीआरओ, सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) को ग्रामस्तर पर झाड़ी कटाई और नाली साफ सफाई के दिशा निर्देश दिए। उन्हाेंने कहा कि आशा डोर टू डोर सर्वे के दौरान आमजन को स्वच्छता के प्रति जागरुक करते हुए स्वास्थ्य कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी दें। सीडीओ ने अभियान के सभी स्टेट होल्डर विभाग माइक्रो प्लानिंग के अनुसार परिणाम मूलक कार्य के लिए निर्देशित किया।

समीक्षा के दौरान अभियान की पार्टनर एजेंसी द्वारा उपलब्ध कराए गए फीडबैक के अनुसार अभियान के क्रियान्वयन में फिसड्डी ब्लॉक ईसानगर के सहायक विकास अधिकारी पंचायत का सीडीओ ने स्पष्टीकरण प्राप्त करने और वेतन रोकने के निर्देश दिए।

उन्होंने स्वास्थ्य, नगर निकाय, पंचायती राज, बाल विकास एवं पोस्ट हर बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, पशुपालन, सूचना, दिव्यांग एवं जनशक्तिकरण और उद्यान विभाग को अभियान के तहत सौंपी गई जिम्मेदारियां को निष्ठापूर्वक निर्वहन करते हुए अभियान का जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। सीएमओ डॉ संतोष गुप्ता ने अभियान के तहत विभिन्न विभागों द्वारा की जाने वाली गतिविधियों को रेखांकित किया।

—————

(Udaipur Kiran) / देवनन्दन श्रीवास्तव

Most Popular

To Top