HEADLINES

लॉ यूनिवर्सिटी के अतिरिक्त भवन का डीपीआर एक माह में पूरा करें : हाई कोर्ट

jharkhnad high court

रांची, 17 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । झारखंड हाई कोर्ट की खंडपीठ ने गुरुवार को नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी कांके को बुनियादी सुविधा उपलब्ध कराने से संबंधित दायर जनहित याचिका की सुनवाई की।

हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देश दिया है कि नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, कांके के अतिरिक्त भवन का डीपीआर बनाने की प्रक्रिया एक माह में पूरा करें। नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में सोलर पैनल लगाने के लिए राज्य सरकार ने फंड की स्वीकृति दे दी है। ऐसे में जरेडा नेशनल यूनिवर्सिटी में जल्द सोलर पैनल लगाकर 45 दिनों के भीतर कोर्ट को अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करें। पूर्व की सुनवाई में राज्य सरकार की ओर से हाई कोर्ट की खंडपीठ को बताया गया था कि नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, कांके के अतिरिक्त भवन का डीपीआर बनाने में दो माह का समय लगेगा, इसलिए समय प्रदान किया जाए. जिस पर खंडपीठ ने कहा किया यह अवधि अब पूरी हो चुकी है ऐसे में राज्य सरकार एक माह के भीतर डीपीआर की प्रक्रिया पूरी कर ले।

मामले में पूर्व की सुनवाई में झारखंड स्टेट बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन लिमिटेड ने हाई कोर्ट को बताया था कि कांके स्थित नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के अतिरिक्त भवन के डीपीआर निर्माण में दो माह का समय लगेगा। कॉरपोरेशन पैसा मिलने पर दो माह में इसका डीपीआर बनाकर राज्य सरकार को सौंप सकती है। इसके बाद सीएसआर के तहत सीसीएल, सेल आदि के फंडिंग से लॉ यूनिवर्सिटी के अतिरिक्त भवन का निर्माण किया जा सकेगा। याचिकाकर्ता की ओर से अपर महाधिवक्ता आशुतोष आनंद एवं अधिवक्ता शाहबाज अख्तर ने पैरवी की।

—————

(Udaipur Kiran) / शारदा वन्दना

Most Popular

To Top