Uttar Pradesh

खाद वितरण में अनियमितता पाए जाने पर सोसाइटी सचिव निलंबित

खाद वितरण में अनियमितता पाए जाने पर सोसाइटी सचिव निलंबित
खाद वितरण में अनियमितता पाए जाने पर सोसाइटी सचिव निलंबित

साेशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद सीडीओ ने की कार्रवाई

लखीमपुर खीरी, 17 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । तहसील गोला के अंतर्गत बी-पैक्स मैलानी सोसाइटी में उर्वरक वितरण में अनियमितता का वीडियो वायरल हुआ था। इसका संज्ञान लेकर सीडीओ अभिषेक कुमार ने एडीओ कृषि, एडीओ सहकारिता और एडीसीओ की त्रिस्तरीय समिति गठित करते हुए जांच कराई। जिसमें दोषी पाए जाने पर समिति सचिव को गुरुवार को निलंबित कर दिया गया है।

सीडीओ अभिषेक कुमार ने बताया कि उक्त मामओ में गठित त्रिस्तरीय समिति ने खाद की गुणवत्ता व भंडारण का निरीक्षण किया। जांच के दौरान उर्वरक वितरण में बिना ई-पास मशीन के वितरण पाया गया। मौके पर संबंधित समिति के सचिव अनुपस्थित भी मिले। पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट समिति द्वारा प्राप्त होने पर सीडीओ के निर्देश पर सहायक आयुक्त एवं निबंधक सहकारिता रजनीश प्रताप सिंह ने सोसायटी के सचिव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। सीडीओ से प्राप्त निर्देशों के क्रम में विधिक कार्यवाही भी शुरू कर दी है।

सीडीओ अभिषेक कुमार ने निर्देश दिए कि सभी सोसाइटी पर सचिव नियमानुसार एवं रोस्टर के अनुसार उपस्थित रहे। सहकारिता के अधिकारी गण भ्रमणशील रहकर समितियों का निरीक्षण करें। ई-पास मशीन के टॉप-20 क्रेताओं (खरीददारों) की लिस्ट निकाल कर उसका वेरिफिकेशन भी कराया जाए। किसानों को ई-पास के जरिए नियमानुसार खाद वितरित किया जाए।

—————

(Udaipur Kiran) / देवनन्दन श्रीवास्तव

Most Popular

To Top