Haryana

पलवल : बिजली का तार टूटने से मंडी में कपास की फसल में लगी आग

पलवल, 17 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । पलवल में महाराजा अग्रसेन चौक स्थित नई अनाज मंडी में रखी किसानों की कपास की फसल में देर रात बिजली की तार टूट कर गिरने से आग लगने का मामला प्रकाश मेंआया है। आग लगने के तुरंत बाद आस पास काम कर रहे मजदूर व किसानों में भगदड़ मच गई। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर तुरंत काबू पा लिया गया। गनीमत रही कि उस समय वहां किसान नहीं था और आग विकराल रूप धारण नही कर पाई, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

गोड़ोता रोड़ होडल स्थित अग्रसेन चौक के पास नई अनाज मंडी में किसानों की धान व कपास की फसल बिकने के लिए आ रही है। मार्केट कमेटी व बिजली विभाग की लापरवाही से देर रात मंडी में बिजली का तार टूट कर कपास की फसल पर गिर गया, जिससे मंडी में पड़ी कपास की फसल में आग लग गई। लेकिन तुरंत मौके पर किसानों ने दमकल की गाड़ी की मद्द से आग को काबू कर लिया।

उल्लेखनीय है कि नवनिर्वाचित विधायक हरेंद्र सिंह रामरतन तीन दिन पूर्व जब मंडी का निरीक्षण करने आए थे, तो किसानों की समस्याओं से रुबरू हुए थे। वे जब मंडी का निरीक्षण कर रहे थे, तब उन्होंने मंडी में बिजली की तारों को देख कर मंडी के सचिव व बिजली विभाग के कर्मचारियों को बिजली की तारों को ठीक करने के निर्देश दिए थे। दोनों विभागों ने विधायक के कहने पर बिजली की तारों को ठीक नहीं करवाया। जिस कारण देर शाम बिजली की तार टूट कर कपास की फसल पर गिर गई और कपास में आग लग गई। कपास की फसल में आग लगते ही किसानों व वहां काम कर रहे मजदूरों में भगदड़ मच गई। किसान ओर मजदूर आग-आग कहकर चिल्लाने लगे। गनीमत रही कि सही वक्त पर दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने में सफल रही।

मार्केट कमेटी सचिव विरेंद्र सिंह से जब इस बारे में फोन पर बात की, तो उनका कहना था कि बिजली की लाईन में फाल्ट मंडी से बाहर हुआ था, चिंगारी मंडी में आने से कपास की फसल में आग लगी है। विधायक के कहने के तुरंत बाद विभाग को लैटर लिख दिया था, कुछ तारों को विभाग ने ठीक भी कर दिया है। लेकिन यह ट्रांसफॉर्मर मंडी के बाहर है, जहां चिंगारी उठी थी, चिंगारी मंडी में आने से यह हादसा हुआ है।

—————

(Udaipur Kiran) / गुरुदत्त गर्ग

Most Popular

To Top