Uttrakhand

जब तक सरकार पुरानी पेंशन बहाल नहीं करती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा : पीएस फरस्वाण

गोपेश्वर में ओपीएस की मांग को लेकर बैठक करते हुए कर्मचारी।

गोपेश्वर, 17 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा चमोली की कार्यकारिणी की बैठक में चार नवंबर को देहरादून में होने वाले सचिवालय घेराव को लेकर रणनीति तैयार की गई। मोर्चा का कहना है कि जब तक सरकार पुरानी पेंशन बहाल नहीं करती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

बैठक में गढ़वाल मंडल अध्यक्ष पीएस फरस्वाण ने बताया कि मोर्चा के सदस्य चार नवंबर को देहरादून में होने वाली ऐतिहासिक महारैली में बड़ी संख्या में शामिल होंगे। इसके लिए सभी विकास खंडों में बैठकें आयोजित की जा रही हैं और अधिक से अधिक लोगों को शामिल करने के लिए प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

मोर्चा का आरोप है कि केंद्र सरकार लोकसभा चुनाव के बाद एनपीएस के स्थान पर यूपीएस लेकर दबाव में आई है, लेकिन शिक्षक और कर्मचारी दोनों ही योजनाओं का विरोध कर रहे हैं और केवल पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे हैं।

जिला महासचिव सतीश कुमार ने बताया कि चमोली जिले से बड़ी संख्या में लोग देहरादून जाएंगे। इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां की जा रही हैं।

बैठक में जिला संरक्षक चमोली प्रो. डीएस नेगी, डॉ. बृजमोहन सिंह रावत, जेएस फरस्वाण, मंजू पुरोहित, विजया रावत, धनी आगरी, नरेंद्र सिंह रावत, दिनेश नेगी, अनीता बिष्ट, अलका रावत आदि मौजूद थे।

(Udaipur Kiran) / जगदीश पोखरियाल

Most Popular

To Top