Haryana

हकेवि ने शेर-ए-कश्मीर कृषि विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय जम्मू को आठ विकेट से हराया

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि) महेंद्रगढ़ की स्टाफ क्रिकेट टीम।

नारनाैल, 17 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि) महेंद्रगढ़ की स्टाफ क्रिकेट टीम ने गुरूवार को शेर-ए-कश्मीर कृषि विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय जम्मू की टीम को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने इस प्रतियोगिता में क्रिकेट टीम के उल्लेखनीय प्रदर्शन पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों में विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को रोजमर्रा के कार्यों से इतर अपने कौशल के प्रदर्शन का अवसर मिलता है। उन्होंने इस सफलता के बाद विश्वविद्यालय की क्रिकेट टीम को प्रतियोगिता के आगामी मैचों के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. सुनील कुमार ने भी टीम की जीत पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि यह जीत पूरे विश्वविद्यालय की जीत है और भविष्य में भी इस तरह के टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए स्टाफ को प्रोत्साहित किया जाएगा। हकेवि की स्टाफ क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश सिंह चौहान ने बताया कि 20वें आल इंडिया वीसी कप-2024 का आयोजन पंजाब विश्वविद्यालय, चंडीगढ़ में किया जा रहा है।

इसके अंतर्गत गुरुवार को हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय, महेंद्रगढ़ की स्टाफ क्रिकेट टीम ने शेर-ए-कश्मीर कृषि विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय जम्मू की टीम को 8 विकेट से हराया। उन्होंने बताया कि शेर-ए-कश्मीर कृषि विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 135 रन बनाये थे। जिसके जवाब में हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय की टीम ने मात्र 02 विकेट खोकर 14 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया।

हकेवि के संजीव कुमार को शानदार गेंदबाज़ी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। संजीव कुमार ने 04 ओवर में 13 रन देकर 05 विकेट लिए। वहीं अनुराग ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 39 गेंदों पर 72 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली। मनोज बिष्ट ने 29 गेंदों पर 39 रनों की नाबाद पारी खेली एवं 01 विकेट लिया। हकेवि की ओर से डा. शाहजहां ने चार ओवरों में 23 रन देकर 02 विकेट हासिल कर उम्दा प्रदर्शन किया।

—————

(Udaipur Kiran) / श्याम सुंदर शुक्ला

Most Popular

To Top