CRIME

बीकानेर के निर्यातक से 5 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में जांच शुरू

बीकानेर के निर्यातक से 5 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश पर जांच शुरू

मुरादाबाद, 16 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । राजस्थान के बीकानेर निवासी निर्यातक रोशन चावला ने गलशहीद क्षेत्र में रहने वाले निर्यातक के परिवार पर पांच करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बुधवार को गलशहीद थाना प्रभारी को मामले की जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। गलशहीद पुलिस ने इस मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

बीकानेर के रहने वाले निर्यातक रोशन चावला ने एसएसपी को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि राकेश वूलन इंडस्ट्री के नाम से उनकी बीकानेर में कारपेट का धागा बनाने की फैक्ट्री है। उनकी कंपनी भदोही जनपद में कारपेट के धागे की सप्लाई करती थी। 2011 में उन्होंने एलएम एक्सपोर्ट के नाम से भरोही में ही कारपेट का काम शुरू कर दिया। इस दौरान मुरादाबाद गलशहीद थाना क्षेत्र निवासी निर्यातक उनके संपर्क में आ गए।

निर्यातक ने रोशन चावला को बताया कि विदेश में उनकी कई कंपनियां हैं। रोशन चावला का कहना है कि निर्यातक और उनके बेटे, बहू ने 2013 से 2019 तक करीब 12 करोड़ रुपये के कारपेट धागे का एक्सपोर्ट किया। इसके बाद आरोपितों ने अपनी कंपनी बंद कर दी। करीब ढाई करोड़ रुपये का भुगतान नहीं किया। अब ब्याज समेत पांच करोड़ रुपये हो गए हैं। कई बार तगादा करने के बाद भी भुगतान नहीं किया है।

(Udaipur Kiran) / निमित कुमार जयसवाल

Most Popular

To Top