Assam

भाजयुमो का युवा नेतृत्व कर सकते हैं शीर्षक अभियान

– राज्य के सैकड़ों युवा लेंगे भाग

गुवाहाटी, 16 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । प्रदेश भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) 18 से 23 अक्टूबर तक असम के प्रत्येक जिले में युवा नेतृत्व कर सकते हैं शीर्षक से प्रवासी इंटर्नशिप कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। इस अभियान में भाग लेने वाले युवा अपने गृह जिलों से बाहर जाएंगे और दो दिनों तक दूसरे जिले में रहकर जिले के विभिन्न पहलुओं का क्षेत्रीय स्तर पर अध्ययन करेंगे।

भाजयुमो ने 12 अक्टूबर को सोशल मीडिया के माध्यम से युवा नेतृत्व कर सकते हैं अभियान में भाग लेने के इच्छुक युवाओं से आवेदन मांगने के लिए एक गूगल फॉर्म लॉन्च किया था। राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में छात्र संघों के नेताओं, विभिन्न गैर-राजनीतिक दलों के नेताओं, डॉक्टरों, इंजीनियरों, वकीलों, युवा उद्यमियों और अन्य लोगों सहित सैकड़ों युवा इस कार्यक्रम में भाग लेने में रुचि व्यक्त कर चुके हैं।

यूथ कैन लीड अभियान राज्य के विभिन्न हिस्सों से युवाओं को सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक और ऐतिहासिक पहलुओं पर क्षेत्र अध्ययन के लिए असम के विभिन्न हिस्सों में भेजेगा।

“यूथ कैन लीड अभियान में शामिल प्रतिभाशाली युवाओं की नई पीढ़ी सामाजिक और राजनीतिक रूप से परिपक्व है। हमारे समाज और देश को आगे बढ़ाने के लिए युवाओं की आवश्यकता है। भारतीय जनता युवा मोर्चा युवाओं में देशभक्ति, भाईचारा, कर्तव्य की भावना, समाज सेवा और कर्म संस्कृति का माहौल बनाने के लिए काम कर रहा है। यूथ कैन लीड अभियान समाज में चरित्रवान नेतृत्व की नई पीढ़ी तैयार करेगा। समाज के नेतृत्व को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, जिसके जरिए हमारा राज्य और हमारा देश प्रगति के पथ पर आगे बढ़ेगा। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने युवाओं के व्यापक विकास के लिए बहुत कुछ किया है। इसी बीच मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने मुख्यमंत्री की आत्मनिर्भर असम योजना के माध्यम से असम में स्वरोजगार वाली पीढ़ी तैयार करने का संकल्प लिया है।

(Udaipur Kiran) / श्रीप्रकाश

Most Popular

To Top