West Bengal

कृष्णनगर में युवती की रहस्यमयी मौत : पुलिस ने अब तक नहीं माना हत्या और बलात्कार, प्रेमी गिरफ्तार

भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी

माता-पिता हिरासत में

कोलकाता, 16 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । कृष्णनगर में एक युवती की संदिग्ध मौत ने इलाके में हड़कंप मचा दिया है, लेकिन पुलिस अभी इसे बलात्कार और हत्या कहने से इनकार कर रही है। कृष्णनगर पुलिस जिला अधीक्षक अमरनाथ के ने बताया कि इस मामले में पोस्टमार्टम जांच के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि यह आत्महत्या थी या हत्या।

पुलिस ने मृतक युवती के प्रेमी को गिरफ्तार किया है, और उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि मृतका के शरीर पर जलने के निशान मिले हैं, जिससे मामला और पेचीदा हो गया है। इसके अलावा, मृतका के आखिरी फेसबुक पोस्ट ने भी संदेह बढ़ा दिया है, जिसमें लिखा था, मेरी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है, मैं खुद जिम्मेदार हूं। तुम लोग अच्छे से रहो।

बुधवार सुबह कृष्णनगर में युवती का शव सड़क पर पड़ा हुआ पाया गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। मृतका के परिवार ने आरोप लगाया है कि 12वीं कक्षा की छात्रा के साथ पहले बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। परिवार ने युवती के प्रेमी पर उंगली उठाई है। प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस ने उसे मुख्य आरोपित मानकर गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक अमरनाथ का कहना है कि मृतका के परिवार की शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है और कुछ सबूत भी मिले हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि जांच की गोपनीयता के चलते फिलहाल इन सबूतों का खुलासा नहीं किया जा सकता। अमरनाथ के ने कहा कि युवती की मौत के पीछे बलात्कार है या आत्महत्या, इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने आगे बताया कि मृतका की मां की शिकायत के आधार पर उचित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस अभी तक इस घटना को हत्या नहीं मान रही है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। फॉरेंसिक विशेषज्ञों की मदद से घटनास्थल की जांच की जा रही है। पुलिस डॉग स्क्वॉड भी मौके पर मौजूद है। आरोपित युवक के माता-पिता को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

इस मामले में कृष्णनगर के कई सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि अपराध में और कोई शामिल था या नहीं। पुलिस अधीक्षक अमरनाथ के ने कहा कि घटनास्थल को पूरी तरह से घेरकर संभावित सबूतों की फॉरेंसिक जांच कराई जाएगी।

इस बीच, भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी मृतका के परिवार से मिलने पहुंचीं। मृतका की मां ने रोते हुए उनसे कहा कि दीदी, मेरी बेटी के साथ बलात्कार हुआ है। कुछ कीजिए। इस पर लॉकेट ने उन्हें न्याय दिलाने का आश्वासन दिया और परिवार के साथ खड़े रहने की बात कही।

(Udaipur Kiran) / ओम पराशर

Most Popular

To Top