RAJASTHAN

राजस्थान के उपचुनाव में साताें सीटें जीतेगी कांग्रेस : डाेटासरा

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा

जयपुर, 16 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । प्रदेश में सात विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है और भारतीय जनता पार्टी को सात में से शून्य सीट मिलेगी क्योंकि प्रदेश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार इस आस से बनाई थी कि जनता के लिए कार्य करेंगे किन्तु मुख्यमंत्री चयन, मंत्रिमण्डल के गठन, ब्यूरोक्रेसी को दी गई पोस्टिंग, योजनाओं की क्रियान्विति, बजट सभी क्षेत्रों में जनता को निराशा हाथ लगी है। चुनाव पूर्व भाजपा ने जो वादे किए थे उनकी क्रियान्विति के लिए कोई कार्य भाजपा की राज्य सरकार ने नहीं किया। यह विचार कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने बुधवार काे प्रदेश कांग्रेस कमेटी वॉर रूम में पत्रकाराें से बातचीत में व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि पर्ची से चुनी हुई सरकार भ्रमण, भाषण और भ्रमित करते-करते सर्कस में बदल गई है, मंत्री के इस्तीफे हो गए और केबिनेट मंत्री भाजपा मुख्यालय में बैठकर कह रहा है कि ‘मुख्यमंत्री मेरा इस्तीफा स्वीकार करें’ किन्तु आज तक भाजपा सरकार उनके इस्तीफे पर कोई निर्णय नहीं ले सकी है। उन्होंने कहा कि अब तो अति हो गई जब शिक्षा विभाग में ट्रांसफर की लिस्ट जारी हुई और तीन घण्टे बाद ही वह निरस्त हो गई। यूडीएच विभाग के मंत्री ने नगर निकायों में सहवृत्त सदस्यों की सूची जारी की वो भी 24 घण्टे के भीतर स्थगित हो गई। यह उदाहरण है जिसके कारण आज भाजपा की प्रदेश सरकार का नामकरण यू-टर्न की सरकार हो गया है।

उन्होंने कहा कि जनता के दुःख, तकलीफों की अनदेखी कर भाजपा सरकार के मुखिया विदेशों में भ्रमण कर रहे है जबकि विदेशों में कोई इनसे मीटिंग नहीं कर रहा है, केवल होटल में बैठ कर पर्यटकों की तरह भ्रमण कर रहे है। भाजपा सरकार के कुशासन को जनता देख रही है और आगामी विधानसभा उपचुनावों में भाजपा को सबक प्रदेशवासी सिखाएंगे। प्रदेश में ब्यूरोक्रेसी का मनोबल टूटा पड़ा है, गुटों में बंटी हुई भाजपा से जनता त्रस्त है। जनता ने तो सरकार बनाई थी किन्तु प्रतिदिन सर्कस देखने को मिल रहा है। क्योंकि गर्वनेन्स नजर नहीं आ रही है और हद तो तब हो गई जब एसपी जैसे महत्वपूर्ण पद पर बैठी हुई अधिकारी की लोकेशन ट्रेस उन्हीं के मातहत पुलिसकर्मी कर रहे हैं। ऐसी परिस्थिति में भारतीय जनता पार्टी किस मुंह से महिला सशक्तिकरण की बात कर रही है। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव तथा प्रदेश के तीनों सह प्रभारियों को दो-दो, तीन विधानसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी प्रदान की गई है जो 18-19 अक्टूबर तक संबंधित क्षेत्र में जाकर संगठन की बैठक लेंगे एवं कार्यकर्ताओं व नेताओं से प्रत्याशी चयन के लिए फीडबैक लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी को बताएंगे। इसके बाद प्रत्याशी चयन के लिए पैनल बनाकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अपनी अनुशंषा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी काे भेजेगी। उन्होंने कहा कि आलाकमान द्वारा चयनित प्रत्याशी को जिताने के लिए कांग्रेस के सभी नेता एवं कार्यकर्ता एकजुटता के साथ कार्य करेंगे तथा सातों विधानसभा क्षेत्रों में जीत दर्ज करवाएंगे। गठबंधन संबंधी सभी निर्णय आलाकमान द्वारा लिए जाते हैं तथा राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी सभी सातों विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ कर जीतने की तैयारी कर रही है। डोटासरा ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी वॉर रूम में मीडिया टीम के सदस्यों की बैठक लेकर महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

शिक्षा मंत्री मधुम​क्खियों से डंक मरवाने के लिए बने हैं क्या?

इंग्लिश मीडियम स्कूल में खाली पदों के सवाल पर डोटासरा ने कहा कि इंग्लिश मीडियम स्कूलों में खाली पदों को क्यों नहीं भर रहे। टीचर भर्ती शिक्षा मंत्री करें। आपको केवल मधुमक्खियों से डंक मरवाने के लिए मंत्री बनाया है क्या? आप शिक्षा मंत्री हो, आपकी सरकार है। आपने कहा था इंग्लिश मीडियम बंद करेंगे तो हमने कहा बंद करके दिखा दो। अब भर्ती करना इनका काम है। इनके विभाग में समझ में नहीं आ रहा है तो हमसे पूछ लें। जितना हमारा विजन होगा, वह बता देंगे।

—————

(Udaipur Kiran) / रोहित

Most Popular

To Top