HEADLINES

गैंगस्टर दीपक बॉक्सर दो दिनों की पुलिस हिरासत में

पटियाला हाउस कोर्ट

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने पश्चिमी दिल्ली के नांगलोई में मिठाई की दुकान के बाहर फायरिंग के मामले में गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को दो दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। कोर्ट ने दीपक बॉक्सर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की हिरासत में भेजने का आदेश दिया।

दीपक बॉक्सर को पेश करने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कहा कि उसे दूसरे सह आरोपितों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए पूछताछ करनी है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में हथियारों की सप्लाई के रैकेट के पीछे कौन लोग शामिल हैं, इसकी जानकारी चाहिए।

दिल्ली के नारायणा में 28 सितंबर को एक कार शो रूम और पश्चिमी दिल्ली के एक होटल और नांगलोई की एक मिठाई की दुकान के बाहर फायरिंग की तीन घटनाएं हुई थीं। हथियारों से लैस लोग मोटरसाइकिल पर आए और उन्होंने दुकानदारों से वसूली का पर्चा पकड़ाया, जिसमें गैंगस्टर के फोटो और नाम अंकित थे।

दीपक बॉक्सर के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में फर्जी पासपोर्ट मामले में मकोका के तहत भी मामला चल रहा है। पटियाला हाउस कोर्ट ने 20 मार्च को दीपक बॉक्सर के खिलाफ मकोका की धारा 3 और 4 के तहत आरोप तय करने का आदेश दिया था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक दीपक फर्जी पासपोर्ट पर भारत से भागने के बाद कई देशों में रुकने के बाद मेक्सिको पहुंचा था। मेक्सिको में उसे गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस ने अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी एफबीआई से मदद ली थी। दिल्ली पुलिस दीपक को 5 अप्रैल 2023 को भारत लेकर आई थी। दिल्ली पुलिस के मुताबिक मैक्सिको पहुंचने के पीछे उसकी मंशा मानव तस्करों की मदद से अमेरिका पहुंचने की थी, जहां वह अपने अन्य साथियों के साथ शामिल होता और वहां से दिल्ली और पड़ोसी राज्यों में अपने संगठित अपराध समूह की गतिविधियों को चलाने की योजना थी। दीपक कई आपराधिक मामलों में वांछित है।

(Udaipur Kiran) /संजय

(Udaipur Kiran) / सुनीत निगम

Most Popular

To Top