RAJASTHAN

(अपडेट) प्रदेश में गुलाबी सर्दी की दस्तक, 12 शहरों का पारा 20 से नीचे

मौसम

जयपुर, 16 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । प्रदेश में गुलाबी सर्दी दस्तक देने लगी है। मौसम साफ होते ही प्रदेश के शहरों के दिन के तापमान में उछाल तो वहीं रात के पारे में गिरावट आने लगी है। मंगलवार प्रदेश के 20 शहरों का रात का तापमान 20 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया। बारां के अंता के रात के पारे में सबसे ज्यादा पांच डिग्री की गिरावट आई है। प्रदेश में सीकर और माउंट आबू की रात सबसे सर्द रही। माउंट आबू का रात का पारा 15 और सीकर की रात का पारा 15.5 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के अधिकांश भागों में हवा में आर्द्रता की औसत मात्रा 55 से 90 प्रतिशत के मध्य दर्ज की गई। बुधवार को राज्य में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा। राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान श्रीगंगानगर में 39.6 और सबसे अधिक न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अजमेर, भीलवाड़ा, वनस्थली, अलवर, सीकर, कोटा, धौलपुर, अंता बांरा, संगरिया, फतेहपुर, करौली और माउंट आबू का रात का पारा 20 से नीचे पहुंच गया।

जयपुर के रात के पारे में 3 डिग्री से ज्यादा की गिरावट, दिन में नजर आए हल्के बादल

जयपुर के दिन के पारे में उछाल तो वहीं रात के पारे में गिरावट आई है। जयपुर की मंगलवार रात के पारे में 3 डिग्री से ज्यादा की गिरावट और वहीं दिन के पारे में 3 डिग्री का उछाल आया है। जयपुर में दोपहर बाद आसमान में हल्के बादल भी नजर आए। जयपुर का अधिकतम तापमान 36.8 और न्यूनतम तापमान 20.7 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने आगामी दिनों में जयपुर के पारे में और गिरावट आने की संभावना व्यक्त की है।

—————

(Udaipur Kiran) / राजेश

Most Popular

To Top