HimachalPradesh

जयराम ठाकुर का आरोप : रेलवे प्रोजेक्ट्स के लिए सरकार का शेयर न देने से रुक रहा विकास

jai ram thakur

मंडी, 16 अक्तूबर (Udaipur Kiran) । पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आरोप लगाया कि हिमाचल प्रदेश सरकार जानबूझकर दो महत्वपूर्ण रेलवे प्रोजेक्ट्स के लिए अपना हिस्सा नहीं दे रही, जिससे ये प्रोजेक्ट अब रुकने की कगार पर पहुंच गए हैं। उन्होंने बुधवार काे मंडी में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल में रेलवे नेटवर्क को विकसित करने के लिए लगातार प्रयासरत हैं, जबकि कांग्रेस सरकार इस दिशा में अड़ंगे डाल रही है।

जयराम ठाकुर ने बताया कि भानुपल्ली-बिलासपुर-बैरी रेलवे लाइन को 75-25 के अनुपात में बनाया जा रहा है, जिसमें 75 प्रतिशत भागीदारी केंद्र सरकार की और 25 प्रतिशत प्रदेश सरकार की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अपने हिस्से का 1441 करोड़ रुपये रेलवे बोर्ड को नहीं दे रही है। इसके अलावा, चंडीगढ़-बद्दी रेलवे लाइन को 50-50 प्रतिशत की भागीदारी में बनाया जा रहा है, जिसके लिए भी 185 करोड़ रुपये की राशि प्रदेश सरकार ने नहीं दी है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को रेलवे बोर्ड की कुल 1626 करोड़ रुपये की देनदारी है और इस संदर्भ में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने प्रदेश के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर यह राशि मांगी है। जयराम ठाकुर ने चेतावनी दी कि अगर सरकार इस पैसे को नहीं देती है तो प्रदेश में रेलवे लाइन का काम रुक जाएगा।

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार प्रदेश के विकास के लिए धनराशि उपलब्ध करा रही है जबकि प्रदेश सरकार अपने हिस्से की राशि नहीं दे रही है। जयराम ठाकुर ने सीएम सुक्खू पर निशाना साधते हुए कहा कि वह आर्थिक संकट का हवाला देते हैं लेकिन इसके बावजूद सरकारी वेतन और पेंशन के लिए नए समयसीमा की घोषणा करते हैं।

इस अवसर पर मंडी सदर के विधायक अनिल शर्मा, प्रदेश महामंत्री बिहारी लाल शर्मा, मंडी जिला भाजपा अध्यक्ष निहाल चंद शर्मा, जिला प्रवक्ता सुरेंद्र ठाकुर और जिला मीडिया प्रभारी राकेश वालिया सहित अन्य भाजपा नेता भी मौजूद रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / मुरारी शर्मा

Most Popular

To Top