Delhi

सफदरजंग अस्पताल में शुरू हुआ क्रेच सेंटर

सफदरजंग में क्रेच सेंटर की शुरुआत करती स्वास्थ्य सचिव पुण्य सलिल

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । सफदरजंग अस्पताल में बुधवार को एक नई क्रेच सुविधा का उद्घाटन किया गया। इसका उद्देश्य अस्पताल के कर्मचारियों को गुणवत्तापूर्ण बाल देखभाल सेवाएं प्रदान करना है। क्रेच का आधिकारिक तौर पर उद्घाटन स्वास्थ्य और परिवार कल्याण सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने किया।

इस अवसर पर पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि यह क्रेच समर्पित स्वास्थ्य कर्मियों का समर्थन करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। उनके बच्चों के लिए एक सुरक्षित और पोषण वातावरण प्रदान करके, हम अपने कर्मचारियों को रोगी देखभाल में उनकी महत्वपूर्ण भूमिकाओं पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम बना रहे हैं। यह सुविधा केवल एक सुविधा नहीं है; यह हमारे स्वास्थ्य देखभाल समुदाय की भलाई और रोगियों को प्रदान की जाने वाली देखभाल की गुणवत्ता में एक निवेश है। इस मौके पर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित अतिरिक्त सचिव रोली सिंह, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वंदना तलवार, वीएमएमसी की प्रिंसिपल डॉ. गीतिका खन्ना और क्रेच की प्रभारी वरिष्ठ सीएमओ डॉ. वंदना चक्रवर्ती भी मौजूद थीं।

सफदरजंग अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वंदना तलवार ने यह हमारे कर्मचारियों की लंबे समय से चली आ रही जरूरत को पूरा करता है और उनके कल्याण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। वीएमएमसी की प्रिंसिपल डॉ. गीतिका खन्ना ने क्रेच के शैक्षिक पहलुओं पर प्रकाश डालते हुए कहा, यह सुविधा सिर्फ एक चाइल्डकेयर सेंटर से कहीं अधिक है। यह एक प्रारंभिक सीखने का माहौल है जहां बच्चे सामाजिक कौशल विकसित कर सकते हैं, शैक्षिक गतिविधियों में संलग्न हो सकते हैं और विकसित हो सकते हैं।

क्रेच की प्रभारी वरिष्ठ सीएमओ डॉ. वंदना चक्रवर्ती ने सुविधा की विशेषताओं के बारे में बताया कि क्रेच एक समय में 6 महीने से 6 वर्ष की आयु के 15 बच्चों की देखभाल की जा सकेगी। यह सुबह 8.30 से शाम 4.30 बजे तक अस्पताल में शिफ्ट के अनुरूप संचालित होगा। इसमें प्रशिक्षित कर्मचारी, आयु-उपयुक्त खिलौने और सीखने की सामग्री रखी गई है। इसके साथ स्वच्छता प्रोटोकॉल के साथ सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

—————

(Udaipur Kiran) / विजयालक्ष्मी

Most Popular

To Top