BUSINESS

एसईसीएल 4 अमृत फार्मेसी ​​खोलने वाली पहली कोयला कंपनी बनी

अमृत फार्मेसी का उद्घाटन करते एसईसीएल सीएमडी और अन्य

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । कोल इंडिया की छत्तीसगढ़ स्थित सहायक कंपनी साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) चार अमृत फार्मेसी ​​खोलने वाली पहली कोयला कंपनी बन गई है। देश की 216वीं अमृत फार्मेसी का उद्घाटन एसईसीएल के अध्‍यक्ष-सह- प्रबंध निदेशक (सीएमडी) डॉ. प्रेम सागर मिश्रा ने किया।

कोयला मंत्रालय ने बुधवार को जारी एक बयान में बताया कि सस्ती और सुलभ स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए कोल इंडिया की छत्तीसगढ़ स्थित सहायक कंपनी एसईसीएल ने देश की 216वीं अमृत फार्मेसी (उपचार के लिए सस्ती दवाइयाँ और विश्वसनीय प्रत्यारोपण) का उद्घाटन किया।

डॉ. प्रेम सागर मिश्रा ने समावेशी विकास के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अपनी चौथी अमृत फार्मेसी के साथ हमें न केवल अपने कर्मचारियों के लिए बल्कि बड़े समुदाय के लिए, विशेष रूप से कोयला बेल्ट के आदिवासी और ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवा की पहुंच बढ़ाने पर गर्व है। उन्‍होंने कहा कि यह पहल समावेशिता को बढ़ावा देने के साथ भी जुड़ी हुई है जो इस वर्ष के विशेष अभियान 4.0 के प्रमुख फोकस क्षेत्रों में से एक है।

ये फार्मेसी बिलासपुर में एसईसीएल की इंदिरा विहार कॉलोनी स्थित स्वास्थ्य केंद्र में खोली गई है। यह नई सुविधाओं से लैस है, जो एसईसीएल को चार अमृत फार्मेसियों का संचालन करने वाली पहली कोयला कंपनी बनाती है। इसके अलावा ये फार्मेसी कोरबा जिले के गेवरा, शहडोल जिले के सोहागपुर (एमपी) और मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के चिरमिरी के परिचालन क्षेत्रों में केंद्रीय अस्पतालों में स्थित है। इसमें कैंसर और हृदय संबंधी बीमारियों जैसी सामान्य और गंभीर स्थितियों के लिए दवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला एक ही छत के नीचे उपलब्ध है।

———————–

(Udaipur Kiran) / प्रजेश शंकर

Most Popular

To Top