Haryana

फरीदाबाद : नाबालिग की हत्या कर शव दफनाने वाला चौथा आरोपी गिरफ्तार

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

फरीदाबाद, 16 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । फरीदाबाद के थाना धोज की टीम ने 17 वर्षीय नाबालिग लडक़ी की हत्या के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम मिर्जाशाद उर्फ निज्जा है, जो दक्षिणी दिल्ली के चंदनहुल्ला गांव का रहने वाला है। आरोपी रिश्ते में मृतक लडक़ी का मामा लगता है।

बता दें कि 7 जून 2024 को ताहिर वासी धौज ने साउदी अरब से पुलिस आयुक्त को मेल के माध्यम से एक शिकायत दी, कि उसकी पत्नी हनीफा, साली रुकसीना, साडू जफरुद्दीन व साले मिर्जाशाद उर्फ निज्जा ने मिलकर उसकी लडक़ी परवीना(17) की मृत्यु कर दी। जिस पर कार्रवाई करते हुए आईओ द्वारा मृतक लडक़ी की मां के बयान दर्ज किए। जिसने बताया कि लडक़ी ने पिछले साल खुदकुशी कर ली थी। मामले में जांच करते हुए ज्ञात हुआ कि मृतक लडक़ी परवीना(17) की लाश मकान में दबी हुई है। जिस पर लाश को निकालने के लिए एसीपी बडखल को पत्र लिखकर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कराया गया।

मौके पर डॉ. मनीषा टीम व फोटोग्राफर पर बुलाया। मृतका परवीना की माता के बतलाए अनुसार टिन शेड में खुदाई कराई गई। खुदाई दौरान मानव कंकाल सिर की खोपडी हाथ-पैर की हड्डियां मिली। जिसका पोस्टमॉर्टम नलहड नूंह से कराया गया। 27 जून 2024 को एसएचओ धौज को शिकायतकर्ता ताहिर ने साउदी अरब से आकर लिखित शिकायत दी। जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए उच्च अधिकारियों को सूचना दी गई। पुलिस उपायुक्त एनआईटी कुलदीप सिंह ने मामले में संज्ञान लेते हुए तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए। जानकारी देते हुए बताया कि मृतिका के पिता की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच की जा रही थी।

शिकायतकर्ता ताहिर पिछले 13 वर्ष से ड्राइवर की नौकरी सऊदी अरब में करता है। मृतिका की माता से पूछताछ में खुलासा हुआ है, उसकी लडक़ी परवीना उम्र 17 साल गांव के किसी लडक़े के साथ चली गई थी और गांव के मौजिज लोगों ने दोनों पक्षों का फैसला करा दिया था। जिसको लेकर आरोपी महिला ने अपने बेटे वाजिव व मुजाहिद तथा भाई निज्जा की मदद से परवीना की हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। आरोपी वाजिव पुत्र ताहिर व आरोपी मुजाहिद पुत्र ताहिर तथा पत्नी हनीफा को धौज गांव से गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपी निज्जा पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए फरार चल रहा था। जिसके लिए पुलिस ने उसके ठिकानों पर रेड डाली, लेकिन वह बचता रहा।

पुलिस द्वारा लगातार दबिश देने के चलते दबाव में आकर निज्जा ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि निज्जा ने अपनी बहन को नींद की गोलियां लाकर दी थी और अपनी भांजी को मारने में मदद की थी। आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया गया है। जिसमें मामले में गहनता से पूछताछ करके कानून के तहत आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

(Udaipur Kiran) / -मनोज तोमर

Most Popular

To Top