Chhattisgarh

सूरजपुर दोहरे हत्‍याकांड में शाम‍िल एनएसयूआई के ज‍िला अध्‍यक्ष सह‍ित पांच आरोप‍ित ग‍िरफ्तार, भेजा गया जेल

सूरजपुर दोहरे हत्‍याकांड का खुलासा करते आईजी गर्ग

सूरजपुर/रायपुर, 16 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । सूरजपुर पुलिस ने प्रधान आरक्षक की पत्नी और बेटी की हत्या करने के मामले में मुख्य आरोपित कुलदीप साहू समेत पांच आरोपिताें को गिरफ्तार किया है, जिसमें एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष चंद्रकांत चौधरी भी शामिल है। पांचों आरोपिताें ने मिलकर वारदात को अंजाम दिया था। सभी आरोप‍ितों को न्‍यायालय में पेशकर आज बुधवार को जेल भेज द‍िया है।

आईजी अंकित गर्ग ने बुधवार काे इस मामले का खुलासा करते हुए बताया क‍ि रविवार को सूरजपुर के चौपाटी में पुलिसकर्मी से आदतन अपराधी कुलदीप साहू ने बहस किया। इस दौरान उसने होटल में कढ़ाई में रखा खौलते हुआ तेल फेंक दिया। इसमें आरक्षक पूरी तरह से जल गया। इसके बाद उसे इलाज के लिए अंबिकापुर रि‍फर किया गया। जहां पर उसका उपचार जारी है।

मामले की जानकारी के बाद कुलदीप के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की गई। इस दौरान अंधेरे में वह एक कार में बैठा हुआ था, इस दौरान उसने पैदल खोजबीन कर रहे पुलिस वालों पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। इसी बीच शहर से बाहर महगंवा स्थित प्रधान आरक्षक तालिब शेख के किराए के मकान का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसा तभी तालिब शेख की पत्नी ने अपने पति को कॉल किया, लेकिन बात नहीं हो पाई। उसके बाद तालिब शेख ने भी अपनी पत्नी से कांटेक्ट करने की कोशिश की लेकिन बात नहीं हो पाई। इसके बाद प्रधान आरक्षक को अंदेशा हुआ और घर पहुंचा। जहां प्रधान आरक्षक शेख ने देखा कि घर में खून फैला हुआ था, बीवी और बच्ची घर पर नहीं थे। वहीं घर के बाहर चाकू मिला और काफी सरगर्मी से तलाश शुरू की गई तो पत्नी और बेटी की लाश शहर से करीब तीन किलोमीटर दूर मिली थी।

पुल‍िस ने व‍िवेचना के दौरान घटना में शाम‍िल कुलदीप साहू पिता अशोक साहू, आर्यन विश्वकर्मा पिता संजय विश्वकर्मा, फूलसिंग पिता गणपत सिंह, चंद्रकांत चौधरी पिता शिवप्रसाद चौधरी, सूरज साहू पिता राजाराम साहू को ह‍िरासत में लेकर पूछताछ की। उन्‍होंने बताया कि इस मामले में शाम‍िल पांचों आरोपितों को गिरफ्तार कर आज न्‍याय‍िक र‍िमांड पर जेल भेजा गया है। पुलिस कार्रवाई और प्रधान आरक्षक की सक्रियता के चलते आरोपितों ने इस वारदात को अंजाम दिया है।

—————

(Udaipur Kiran) / चन्द्र नारायण शुक्ल

Most Popular

To Top