Uttar Pradesh

फूलपुर उपचुनाव मतदान 13 नवम्बर एवं मतगणना 23 को

फूलपुर उप चुनाव

प्रयागराज, 16 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जनपद में 256 फूलपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के उप निर्वाचन हेतु कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। जिसके अनुसार 13 नवम्बर को मतदान एवं 23 नवम्बर को मतगणना होगी।

यह बातें बुधवार को जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मॉदण ने पत्रकारों से कही। उन्होंने बताया कि जारी सूची के अनुसार निर्वाचन की अधिसूचना 18 अक्टूबर, नाम निर्देशन हेतु अंतिम दिन 25 अक्टूबर, नाम निर्देशन की जांच 28 अक्टूबर, नाम वापसी हेतु अंतिम दिन 30 अक्टूबर, मतदान 13 नवम्बर को तथा मतगणना 23 नवम्बर को मुण्डेरा में होगी।

डीएम ने बताया कि इसके लिए 215 पोलिंग सेंटर, 415 पोलिंग बूथ बनाये गये हैं। जहां 4,20,766 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। उन्होंने निर्वाचन खर्च के लिए 40 लाख व्यय सीमा बताई है। अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) पूजा मिश्रा के अनुसार आदर्श आचार संहिता के सुसंगत उपबंध आयोग के निर्देशानुसार लागू हो गये हैं।

उल्लेखनीय है कि, बहुजन समाज पार्टी ने अपने प्रत्याशी शिवबरन पासी को मैदान में उतारा है, जबकि पिछले सप्ताह समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक मुज्तबा सिद्दीकी को उम्मीदवार घोषित किया है और पार्टी के पदाधिकारी उनका विरोध भी कर रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता भी इस बात का विरोध कर रहे हैं कि बिना वार्ता के सपा ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। जबकि, भाजपा ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। उस पर हर किसी की नजर टिकी है। वहीं, कांग्रेस में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। कयास लगाया जा रहा है कि कांग्रेस भी जल्द अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी।

(Udaipur Kiran) / विद्याकांत मिश्र

Most Popular

To Top