Delhi

केजरीवाल को जेल भेजने के पीछे का सच जनसंपर्क अभियान के जरिए बताएगी आआपा

फाइल फोटो

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । आम आदमी पार्टी (आआपा) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को जन संपर्क अभियान की शुरुआत की। इसके तहत आआपा कार्यकर्ता 16 से 29 अक्टूबर तक उनके द्वारा दिल्ली की जनता के नाम लिखे पत्र को लेकर घर-घर जाएंगे और केजरीवाल को जेल भेजने के पीछे का असल सच जनता को बताएंगे।

इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने दिल्ली में मुफ्त व 24 घंटे बिजली, पानी, इलाज, महिलाओं की बस यात्रा, बुजुर्गों की तीर्थयात्रा समेत अन्य सुविधाएं दी हैं लेकिन ये लोग (भाजपा) अपने शासित 22 राज्यों में दिल्ली वाली सुविधाएं नहीं दे पा रहे हैं। इसलिए इन्होंने उन्हें जेल में डाला, ताकि ये दिल्ली में मिल रही सुविधाएं बंद कर अपने शासित राज्यों में उठ रही जनता की मांग को दबा सकें। अब ये किसी भी तरह दिल्ली की सत्ता हासिल करना चाहते हैं। अगर ये सत्ता में आ गए तो सारी सुविधाएं बंद कर देंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री आतिशी, वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया, दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं मंत्री गोपाल राय, मंत्री सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत समेत अन्य मौजूद रहे।

केजरीवाल ने पत्र में कहा है कि ये दिल्ली के काम क्यों रोकना चाहते हैं? मैंने दिल्ली में वो काम कर दिए जो आज तक देश में कभी नहीं हुए। इनकी 22 राज्यों में सरकारें हैं। वहां ये लोग दिल्ली वाले काम नहीं कर पा रहे। वहां जनता ने इनसे अब पूछना शुरू कर दिया है कि दिल्ली वाले काम उन राज्यों में क्यों नहीं हो रहे। इसका इनके पास कोई जवाब नहीं है। पंजाब में हमारी जीत के बाद इनको लगने लगा कि अगर जल्द ही दिल्ली के काम नहीं रोके गए तो पूरे देश में इनकी दुकानें बंद हो जाएंगी और आम आदमी पार्टी पूरे देश में आ जाएगी। इसलिए पिछले 10 साल में इन्होंने कई बार एलजी के जरिए दिल्ली के काम रोकने की कोशिश की लेकिन उन्होंने आपका कोई काम रुकने नहीं दिया। वे पढ़े-लिखे हैं। पहले सरकार में अफ़सर रह चुके हैं। इसलिए पता है कि काम कैसे करवाना है।

केजरीवाल ने कहा कि ये लोग दिल्लीवालों को मिल रही फ्री बिजली बंद करेंगे। पहले की तरह फिर से दिल्ली में पॉवर कट लगने चालू हो जाएंगे, जो आआपा सरकार आने के पहले लगते थे। दिल्ली के सरकारी स्कूलों और सरकारी अस्पतालों को बर्बाद कर दिया जाएगा। मोहल्ला क्लिनिक, फ्री दवाइयां, फ्री टेस्ट और फ्री इलाज बंद कर दिए जाएंगे। फ्री पानी, महिलाओं का बसों में फ्री सफर, बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा बंद कर दिए जाएंगे।

—————

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी

Most Popular

To Top