WORLD

नाइजीरिया में ईंधन से भरे टैंकर में विस्फोट, 90 लोगों की मौत

2faa06586a19d7ed005030be9c16bcb8_1699500617.jpg

अबुजा (नाइजीरिया), 16 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । नाइजीरिया में ईंधन टैंकर में विस्फोट होने से कम से कम 90 लोगों की जान चली गई। यह वाकया मंगलवार रात उत्तर-पश्चिम नाइजीरिया के जिगावा राज्य में हुआ।

जिगावा पुलिस के प्रवक्ता शिइसू एडम ने बुधवार को कहा कि यह दुर्घटना जिगावा राज्य के तौरा स्थानीय सरकारी क्षेत्र के माजिया टाउन में हुई। अधिकांश पीड़ित दुर्घटनास्थल को घेरने के बाद हुए विस्फोट में मारे गए। एडम ने कहा कि विस्फोट में 50 अन्य लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि रात करीब 11:30 बजे माजिया टाउन में खदीजा विश्वविद्यालय के पास टैंकर चालक ने नियंत्रण खो दिया और उसमें विस्फोट हो गया। इसके बाद उसमें आग लग गई।

उन्होंने कहा कि नाइजीरिया में आमतौर पर नागरिक ईंधन टैंकर हादसे के वक्त दुर्घटनास्थल को घेर लेते हैं। उनका मकसद ईंधन निकालना होता है। इस दुर्घटना में भी ऐसा ही हुआ। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि चेतावनी के बावजूद लोग बाज नहीं आते और दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि नाइजीरिया के विभिन्न हिस्सों में टैंकर दुर्घटनाओं में सैकड़ों लोग जान गंवा चुके हैं।

—————————————

(Udaipur Kiran) / मुकुंद

Most Popular

To Top