Uttrakhand

भ्रष्टाचार मुक्त समाज के लिए जागरूकता की आवश्यकता : यतीश्वरानंद

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए स्वामी यतीश्वरानदं

हरिद्वार, 16 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) के सहयोग से आदर्श युवा समिति हरिद्वार द्वारा त्रिहरी पब्लिक स्कूल छाम पथरी भाग-2 में सतर्कता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में समाज के विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित अतिथियों ने महत्वपूर्ण विचार साझा किए।

मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने भ्रष्टाचार मुक्त समाज की आवश्यकता पर जोर देते हुए सभी को सतर्क और जागरूक रहने का आह्वान किया।

कार्यक्रम में जिला सिविल जज हरिद्वार के प्रतिनिधि अधिवक्ता रमन दीप ने न्याय व्यवस्था में सतर्कता और पारदर्शिता के महत्व पर अपने विचार रखे। उन्होंने सतर्कता और ईमानदारी के मूल्यों को अपनाने के लिए समाज के सभी वर्गों को प्रेरित किया।

चौधरी धर्मेंद्र चौहान वरिष्ठ उप प्रमुख बहादराबाद ने कहा कि समाज को आज के तकनीकी युग में अधिक सजग रहने की आवश्यकता है, जिससे किसी भी प्रकार के धोखाधड़ी से बचा जा सकता है।

लोकपाल मनरेगा सुनीता ने कानून प्रवर्तन और सतर्कता के संबंध में चर्चा की। पंजाब नेशनल बैंक के अग्रणी बैंक अधिकारी संजय संत ने बैंकिंग क्षेत्र में सतर्कता के महत्व और वित्तीय धोखाधड़ी से बचने के तरीकों पर प्रकाश डाला।

राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक के जिला विकास प्रबंधक अखिलेश डबराल ने ग्रामीण विकास और बैंकिंग में पारदर्शिता को लेकर अपने विचार साझा किए।

कार्यक्रम आयोजक लखबीर सिंह ने समाज में सतर्कता और जागरूकता के प्रति समिति की प्रतिबद्धता दोहराई।

कार्यक्रम का संचालन संस्था के प्रोजेक्ट कॉर्डिनेटर नितिन बडोनी ने किया। कार्यक्रम में इक्कड़ कलां, छाम, इब्राहिमपुर, भगतनपुर आबिदपुर, भागीरथी नगर आदि गांवों के किसानों, महिलाओं व युवाओं ने सहभागिता की।

—————

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top