CRIME

हाईकोर्ट एडवोकेट के बेटे की ईमेल हैक कर धमकी

स्कूल-मॉल में बम की सूचना पर मचा हड़कंप

जयपुर, 15 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । बजाज नगर थाना इलाके में एक वकील ने उसके बेटे का फोन हैक कर कॉलेज में बम रखने की धमकी देने के सम्बंध में मामला दर्ज करवाया है। हैकर्स ने दो मेल भेजकर लिखा कि अहमदाबाद के जीएनएलयू कॉलेज में बम है, कैम्पस को खाली करवा लो।

थानाधिकारी ममता मीना ने बताया कि आदिनाथ नगर बजाज नगर निवासी स्वदीप सिंह होरा (50) हाईकोर्ट में वकील हैं। उनका बेटा अहमदाबाद के जीएनएलयू कॉलेज में लॉ (वकालत) का स्टूडेंट है। पिछले काफी दिनों से उनका बेटा जयपुर में ही रहकर अपनी स्टडी कर रहा है। 13 अक्टूबर को शाम 4:38 से 14 अक्टूबर शाम 5 बजे की बीच बेटे की ई-मेल आईडी को हैक कर अहमदाबाद के जीएनएलयू कॉलेज को दो धमकी भरे मेल किए गए। हैकर्स ने कॉलेज कैम्पस में बम होने की सूचना दी गई। कैम्पस को खाली कराने के लिए भी कहा गया। अहमदाबाद पुलिस के ईमेल ट्रैक करने पर हाईकोर्ट एडवोकेट स्वदीप सिंह होरा के बेटे की होने का पता चला। जांच में मेल करने वाले की लोकेशन भी देश से बाहर आई। हाईकोर्ट एडवोकेट के बेटे की ईमेल आईडी हैक कर कॉलेज में धमकी भरे मेल किए गए थे। इसका पता चलने पर एडवोकेट स्वदीप सिंह ने बजाज नगर थाने में अननोन हैकर्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाई।

अहमदाबाद पुलिस ने चला था सर्च ऑपरेशन

अहमदाबाद के गांधीनगर के रायसन में गुजरात नेशनल लॉ यूनिवसिर्टी को बम से उड़ाने की धमकी मिली। कॉलेज प्रशासन को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी भरा मेल भेजा गया था। धमकी मिलने के बाद इंफोसिटी, लोकल क्राइम ब्रांच, एसओजी की टीम ने बस स्क्वायड टीम के साथ मिलकर रविवार देर शाम सर्च ऑपरेशन चलाया। इसके चलते यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट से हॉस्टल खाली करवाकर सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया गया। सोमवार तक चले सर्च ऑपरेशन के दौरान कॉलेज कैम्पस के चप्पे-चप्पे को चेक किया गया। कुछ भी संदिग्ध चीज नहीं मिलने पर राहत की सांस ली गई।

—————

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top