Uttar Pradesh

जिलाधिकारी ने महाकुम्भ के निर्माण कार्यों का लिया जायजा

निरीक्षण करते डीएम

-एयरपोर्ट से संगम मार्ग व सूबेदारगंज रेलवे ओवर ब्रिज के कार्य को 10 दिसम्बर तक पूर्ण कराने के दिए निर्देश

-निर्माण कार्य में आने वाली समस्या का शीघ्रता के साथ किया जाये निस्तारण

प्रयागराज, 15 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ ने मंगलवार को महाकुम्भ के दृष्टिगत जनपद में हो रहे विभिन्न निर्माण एवं सौंदर्यीकरण के कार्यों का सम्बंधित विभागीय अधिकारियों के साथ देर शाम तक स्थलीय निरीक्षण करते हुए कार्य की प्रगति का जायजा लिया।

जिलाधिकारी ने एयरपोर्ट से संगम को जोड़ने वाले मार्ग पर निर्माणाधीन सूबेदारगंज रेलवे ओवर ब्रिज के स्टार्ट पॉइंट और एंड पॉइंट का निरीक्षण करते हुए सेतु निगम के अधिकारियों को कार्य को निर्धारित समय 10 दिसम्बर तक पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यरत मैनपावर, मशीनरी, मटेरियल की उपलब्धता की जानकारी लेते हुए पर्ट चार्ट के अनुसार कार्य की भौतिक प्रगति का जायजा लिया।

इसके बाद आईआईआईटी चौराहे से कालिंदीपुरम के बजरंग चौराहे तक की सड़क पर हो रहे सौन्दर्यीकरण, वृक्षारोपण एवं चौड़ीकरण कार्यों का निरीक्षण करते हुए कार्य को 30 नवम्बर तक पूर्ण कराने का निर्देश दिया। उन्होंने सड़क के किनारे थ्री लेयर में एवरग्रीन व फ्लावरिंग प्लांट लगाने और रोड के किनारे दीवार पर पेंट माय सिटी के तहत थीमेटिक पेंटिंग करने एवं बजरंग चौराहे के पास फशाड लाइट लगाने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने इसके पश्चात एयरपोर्ट से पीपलगांव रोड़ के सुन्दरीकरण व निर्माण कार्यों का निरीक्षण करते हुए सभी कार्यों को समय से पूर्ण कराने के साथ वहां पर सुंदरीकरण हेतु लगाए जा रहे स्तम्भ, लाइट पोल व रेलिंग की डिजाइन को देखा और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।उन्होंने एयरपोर्ट के पास सड़क किनारे लगे बिजली के दो खंभों को 100 मीटर दूर शिफ्ट करने के लिए कहा।

उन्होंने पीडब्लूडी एवं पीडीए द्वारा कराये जा रहे कार्यों का भी निरीक्षण करते हुए सम्बंधित अधिकारियों से कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने थर्ड पार्टी से कार्यों की गुणवत्ता की जांच नियमित रूप से कराते रहने के लिए कहा। जिलाधिकारी ने कहा कि जहां भी कार्य कराने में कोई समस्या आ रही है, उन समस्याओं का शीघ्रता के साथ निस्तारण सुनिश्चित कराए।

इसके बाद जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन बेगम बाजार पुल का भी निरीक्षण किया और कार्य की प्रगति का जायजा लिया। उन्होंने कार्य कब तक पूर्ण होगा की जानकारी ली। जिस पर सेतु निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर ने बताया कि थोड़ा ही कार्य अवशेष है जो इस माह में ही पूरा कर लिया जाएगा।

इस अवसर पर सेतु निगम के मुख्य परियोजना प्रबंधक मनोज अग्रवाल, परियोजना प्रबंधक अनिरुद्ध यादव, लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता पी. के. राय, उप जिलाधिकारी सदर अभिषेक सिंह, आर्किटेक्ट सूरज केसरवानी व अन्य सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / विद्याकांत मिश्र

Most Popular

To Top