Jammu & Kashmir

कर अधिकारियों के लिए जीएसटी पर क्षमता निर्माण कार्यक्रम संपन्न

कर अधिकारियों के लिए जीएसटी पर क्षमता निर्माण कार्यक्रम संपन्न

जम्मू, 15 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । वस्तु एवं सेवा कर के कार्यान्वयन के लिए राज्य कर विभाग के मानव संसाधन को मजबूत करने के लिए कर अधिकारियों के लिए दो दिवसीय क्षमता निर्माण कार्यक्रम उत्पाद शुल्क और कराधान प्रशिक्षण संस्थान, नगरोटा में संपन्न हुआ। कार्यशाला का आयोजन राज्य कर विभाग, जम्मू-कश्मीर द्वारा इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के सहयोग से किया जा रहा है। अतिरिक्त आयुक्त प्रशासन एवं प्रवर्तन जम्मू नमृता डोगरा ने समापन सत्र की अध्यक्षता की। कार्यशाला में कर विभाग के सभी उपायुक्त, सहायक आयुक्त और जम्मू संभाग के राज्य कर अधिकारियों ने भाग लिया।

आईसीएआई के रिसोर्स पर्सन सीए अजय शर्मा और सीए तरूण अरोड़ा ने विभिन्न जीएसटी कानूनों, मांगों, वसूली, अपीलों के बारे में विस्तार से बात की। दूसरा सत्र ई-वे बिल और प्रवर्तन प्रक्रिया, पारगमन में माल और वाहनों की हिरासत, जब्ती और रिहाई पर आयोजित किया गया था। इस अवसर पर बोलते हुए नमृता डोगरा ने कहा कि क्षमता निर्माण कार्यक्रम राज्य कर विभाग के आयुक्त पी के भट्ट के मार्गदर्शन में शुरू किया गया है।

उन्होंने कहा कि यह रणनीतिक कदम न केवल एसटीडी के कर अधिकारियों की उत्पादकता को बढ़ाता है बल्कि देश के बड़े आर्थिक विकास के लिए आईसीएआई समुदाय के बीच महत्वपूर्ण साझेदारी को भी बढ़ावा देता है। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण मॉड्यूल कल (15 अक्टूबर) जारी रहेगा और आईसीएआई के संसाधन व्यक्ति मांग, वसूली, अपील, ई-वे बिल और प्रवर्तन प्रक्रिया जैसे विषयों को कवर करेंगे।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top