RAJASTHAN

बारिश का दौर थमेगा, अब गिरेगा रात का पारा

मौसम

जयपुर, 15 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । पूर्वी हवाओं का असर खत्म होने से अब बारिश का दौर थम जाएगा। ऐसे मेंआगामी दिनों में मौसम शुष्क रहने से दिन के पारे में बढ़ोतरी तो वहीं रात के पारे में गिरावट आएगी। इससे प्रदेश में गुलाबी सर्दी का दौर शुरू हो जाएगा। 16 अक्टूबर से राज्य के अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है। राज्य के उत्तर-पश्चिमी व उत्तरी भागों में मौसम आगामी दिनों में मुख्यतः शुष्क बना रहेगा। मंगलवार को प्रदेश के 6 शहरों का रात का पारा 20 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया। 14.8 डिग्री के साथ फतेहपुर की रात सबसे सर्द रही।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के अधिकांश भागों में हवा में आर्द्रता की औसत मात्रा 50 से 90 प्रतिशत के मध्य दर्ज की गई। सोमवार को पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश दर्ज की गई। पश्चिमी राजस्थान में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा। सर्वाधिक वर्षा प्रतापगढ़ में 2 मिलीमीटर दर्ज की गई। 39.2 डिग्री के साथ श्रीगंगानगर का दिन और 26.4 डिग्री के साथ फलौदी की रात सबसे गर्म रही। फतेहपुर के अलावा पिलानी, सीकर, चूरू, संगरिया और माउंट आबू का रात का तापमान 20 डिग्री से नीचे रहा।

जयपुर में दिनभर छितराए बादल रहे और हल्की हवाएं चली। हालांकि जयपुर के तापमान में मामूली उछाल देखा गया है। जयपुर का अधिकतम तापमान 33.8 और न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री दर्ज किया गया।

—————

(Udaipur Kiran) / राजेश

Most Popular

To Top