RAJASTHAN

मारवाड़ फेस्टिवल बुधवार से : विभिन्न प्रतियोगिताओं और प्रदर्शनी का होगा आयोजन

jodhpur

जोधपुर, 15 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । शहर में पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन की ओर से दो दिवसीय मारवाड़ फेस्टिवल का आयोजन 16 व 17 अक्टूबर को किया जाएगा। फेस्टिवल में विभिन्न प्रतियोगिताओं और प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। फेस्टिवल में शहर के आर्टिस्ट को अपनी कला प्रदर्शन का मौका मिलने से उन्हें भी अलग पहचान मिलेगी। साथ ही फेस्टिवल के माध्यम से देश-विदेश से आने वाले पर्यटक शहर की संस्कृति और कल्चर को समझ सकेंगे।

पर्यटन विभाग की सहायक निदेशक डॉ. सरिता ने बताया कि 16 अक्टूबर को होने वाले कार्यक्रम में सूर्य आराधना, हेरिटेज वॉक, शोभायात्रा, कैमल टैटू शो, सेन्य शस्त्र प्रदर्शनी, मूंछ प्रतियोगिता, साफा बांध प्रतियोगिता, मारवाड़ श्री प्रतियोगिता, मिस मारवाड़ प्रतियोगिता, रस्सा-कस्सी प्रतियोगिता, मटका दौड़ प्रतियोगिता, पतंगबाजी और पतंग प्रदर्शनी, हस्तशिल्प उत्पादों की प्रदर्शनी और सांस्कृतिक संध्या का आयोजन शहर के अलग-अलग स्थानों पर किया जाएगा। दूसरे दिन 17 अक्टूबर को फेस्टिवल ओसियां में आयोजित किया जाएगा, जिसमें ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता, पतंगबाजी व पतंग प्रदर्शनी, फूड एंड क्राट प्रदर्शनी, कैमल सफारी, सांस्कृतिक संध्या और अंत में आतिशबाजी की जाएगी।

उन्होंने बताया कि मारवाड़ फेस्टिवल में देश विदेश से आने वाले पर्यटक और आमजन के सहयोग से हमारी सभ्यता और संस्कृति का प्रचार हो सकेगा। साथ ही शहर में इस तरह के फेस्टिवल आयोजित होने से नाइट टूरिज्म को भी नई दिशा मिलने की उमीद है, जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

(Udaipur Kiran) / सतीश

Most Popular

To Top