Uttar Pradesh

सीआरपीएफ के जवान का तिरंगे में लिपटा शव पहुंचा गांव, हुआ अंतिम संस्कार

रोते बिलखते परिजन
जवान को सलामी देते पुलिस वाले
गॉड ऑफ ऑनर देते पुलिसकर्मी
जवान की फाइल फोटो

अमेठी, 15 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान उमाकांत यादव (38) का शव मंगलवार को अमेठी जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत उसके पैतृक गांव महसों पहुंचा। जहां पर सीआरपीएफ के जवानों ने मृतक जवान को गॉड आफ ऑनर देते हुए अंतिम संस्कार कराया। इस जवान की छत्तीसगढ़ के रायपुर में ड्यूटी के दौरान मौत हो गई थी। जवान का शव गांव पहुंचते ही घर में कोहराम मच गया और पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अमेठी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम महसो मजरे रेभा गाँव के रहने वाले गया प्रसाद यादव का पुत्र उमाकांत यादव वर्ष 2011 में केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल में कांस्टेबल पद भर्ती हुआ था। पिछले 13 वर्षों में वह भारत के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सेवाएं देते हुए इस समय छत्तीसगढ़ के रायपुर में तैनात था। परिजनों ने बताया कि पिछले 2 दिनों से उमाकांत यादव बीमार था । 13 अक्टूबर को ड्यूटी पर तैनात उमाकांत यादव की हृदयगति रुकने से मौत हो गई। मृतक जवान उमाकांत यादव परिवार में पत्नी रेखा यादव के साथ एक बेटी और एक बेटा अपने पीछे छोड़ गए हैं।

संग्रामपुर थाना के प्रभारी निरीक्षक इंस्पेक्टर ईश नारायण मिश्र ने बताया कि मंगलवार को मृतक उमाकांत यादव का शव लेकर सीआरपीएफ के जवान और अधिकारी महसो गांव पहुंचे जहां पर जवान के पार्थिव शरीर को पंचतत्व में विलीन किया गया।

(Udaipur Kiran) / लोकेश

Most Popular

To Top