Uttar Pradesh

कुंदरकी विधानसभा उपचुनाव में अधिकारी अपने दायित्वों को लेकर गंभीरता दिखाएं : जिलाधिकारी

कलेक्ट्रेट सभागार में कुंदरकी विधानसभा उपनिर्वाचन शांतिपूर्ण, निष्पक्ष कराने के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक सम्पन्न।

मुरादाबाद, 15 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मुरादाबाद जनपद की 29-कुंदरकी विधानसभा उप निर्वाचन को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और सकुशल तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक स्तर से तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी अनुज सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार शाम को कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक आयोजित हुई। केंद्रीय चुनाव आयोग के निर्देशानुसार कुंदरकी विधानसभा में उपचुनाव हेतु 18 अक्टूबर को अधिसूचना जारी होगी। 25 अक्टूबर को नामांकन की आखिरी तारीख, 28 अक्टूबर को नामांकन पत्र की जांच, 30 अक्टूबर को नाम वापसी और 13 नवंबर को मतदान होगा।

जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी प्रभारी अधिकारी और अपर प्रभारी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपने दायित्वों को लेकर गंभीरता दिखाएं और निर्वाचन प्रक्रिया के अंतर्गत प्रत्येक कार्यवाही को समयबद्ध तरीके से संपादित करना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने उप निर्वाचन के अंतर्गत कार्मिकों के प्रशिक्षण, निर्वाचन व्यय, एफएसटी, एसएसटी और वीडियो अवलोकन टीमों का गठन करने के दौरान आयोग द्वारा निर्धारित मानकों और निर्देशों का सख्ती से अनुपालन कराने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के संबंध में कहा कि अधिकारी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत मतदान केंद्रों का भ्रमण कर लें और निर्धारित मानकों के अनुरूप जहां कमियां पाई जाएं, वहां तत्काल मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सुमित यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन गुलाब चंद्र, पुलिस अधीक्षक यातायात सुभाष चंद्र गंगवार, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व सत्यम मिश्रा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / निमित कुमार जयसवाल

Most Popular

To Top