HimachalPradesh

सचिवालय कर्मचारी महासंघ के तेवर पड़े नरम, जताया सरकार का आभार

शिमला, 15 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । प्रदेश सरकार के खिलाफ पिछले महीने मोर्चा खोलने वाले हिमाचल प्रदेश सचिवालय सेवाएं कर्मचारी महासंघ के तेवर अब नरम पड़ गए हैं। सचिवालय कर्मियों ने मंगलवार को सचिवालय के प्रांगण में जनरल हाउस किया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में कर्मचारियों ने जनरल हाउस में हिस्सा लिया। महासंघ के अध्यक्ष संजीव कुमार शर्मा ने सरकार की ओर से मंहगाई भत्ता जारी करने की मांग पूरी करने पर आभार व्यक्त किया।

संजीव कुमार शर्मा ने कहा है कि आज कर्मचारियों के जोश में कुछ कमी नजर आ रही है लेकिन उन्होंने जो। लड़ाई लड़ी है उसकी जीत हुई है।

महासंघ के अध्यक्ष संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि कर्मचारी ही उनकी ताकत है। सरकार ने उनके जो मांगें मानी है, उसके लिए भी उनका आभार व्यक्त करना चाहते हैं लेकिन, अब तक जो मिला है वह काफी नहीं है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की अन्य मांगें अब भी लंबित हैं। पिछली बार जनरल हाउस का आयोजन करने के बाद कई कर्मचारियों के खिलाफ विशेष अधिकार हनन का नोटिस जारी किया गया।

उन्होंने मांग उठाई है कि जल्द से जल्द इस नोटिस को वापस लिया जाए। उन पर थाना छोटा शिमला में एफआईआर दर्ज करने के लिए एक पत्र भी आया है। उन्होंने कहा कि उनकी सारी लड़ाई कर्मचारियों के हित के लिए है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की इस लड़ाई की वजह से ही राज्य सरकार ने 600 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की है। उन्होंने स्पष्ट किया कि वह राज्य सरकार की ओर से की गई घोषणा का आभार व्यक्त करना चाहते हैं, लेकिन उनकी अन्य मांगे अब भी बरकरार हैं जिन पर सरकार को गौर करने की जरूरत हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / उज्जवल शर्मा

Most Popular

To Top