HimachalPradesh

केंद्र की मदद के बावजूद सुक्खू सरकार कर रही शर्मानाक ब्यानबाजी : राकेश शर्मा

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता राकेश शर्मा।

धर्मशाला, 15 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । हिमाचल प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता राकेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लगातार हिमाचल सरकार को हर तरह से सहायता प्रदान की जा रही है, लेकिन उसके बावजूद इसके मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू केंद्र के खिलाफ शर्मनामक ब्यानबाजी कर प्रदेश की जनता को गुमराह कर रहे हैं।

मंगलवार को जारी एक प्रेस बयान में राकेश शर्मा ने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनते ही हिमाचल को विशेष राज्य का दर्जा दिया गया। मौजूदा समय में केंद्र की तरफ से 50 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के प्रोजेक्ट हिमाचल में चल रहे हैं। हिमाचल की आबादी के हिसाब से देखा जाए तो हर 70वें हिमाचली को यह आवास मिले हैं। आपदा के दौरान करीब 2000 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता मिली है। नेशनल हाईवे से लेकर पुलों के निर्माण के कार्य में भी केंद्र सरकार ने सहयोग दिया है। उसके बाद भी सुक्खू घड़ियाली आंसू बहाकर यह ब्यानबाजी कर रहे हैं कि केंद्र से प्रदेश को कुछ नही मिला।

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता राकेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के लिए भी तीन हजार करोड़ रुपये का फंड प्रदान किया गया। केंद्र सरकार रेल के विस्तारीकरण के लिए हर वर्ष हिमाचल के लिए हजारों करोड़ रुपये का बजट का प्रावधान किया जाता है। खुद सुक्खू सरकार ने विधानसभा में बजट सत्र में कहा कि प्रदेश में विभिन्न योजनाओं के लिए केंद्र सरकार ने 2100 करोड़ रुपये से अधिक की आर्थिक सहायता दी गई।

उन्होंने कहा कि आज सुक्खू छाती ठोक कर बोल रहे हैं कि दिवाली से पहले प्रदेश के कर्मचारियों को वेतन व अन्य लाभ दे दिए जाएंगे, परंतु वे भूल रहे हैं कि अगर केंद्र सरकार हिमाचल के लिए राज्य की हिस्सेदारी के 1479 करोड़ रुपये का अग्रिम भुगतान न करती तो सुक्खू सरकार तीसरी दफा कर्मचारियों को समय पर वेतन और पेंशन देने में विफल रहती। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हो रहा विकास मोदी सरकार की देन है।

(Udaipur Kiran) / सतिंदर धलारिया

Most Popular

To Top