Delhi

दिल्लीः पार्क में ओपन जिम का उपकरण गिरने से 4 वर्षीय बच्चे की मौत

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । पश्चिमी जिले के मोती नगर इलाके में एक पार्क में लगे ओपन जिम में एक्सरसाइज मशीन टूटकर एक बच्चे के ऊपर गिर गई। घटना में बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। फिलहाल मोती नगर थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक घटना 13 अक्टूबर शाम की है, जब पुलिस को आचार्य भिक्षु अस्पताल से एक कॉल मिली थी। कॉल में बताया गया था कि चार साल का बच्चा मृत लाया गया है। पूछताछ में पता चला कि बच्चा पार्क में खेल रहा था, तभी ओपन जिम की एक मशीन उसके ऊपर आ गिरी। जिससे बच्चे की छाती में गंभीर चोट आई और उसकी मौत हो गई।

पश्चिमी जिले के डीसीपी विचित्र वीर के अनुसार मृतक बच्चे की पहचान अरविंद (4) के रूप में हुई है। उसके पिता संजय सऊदी अरब में मजदूरी का काम करते हैं। जबकि मां हाउस वाइफ है और वह नेपाल की रहने वाली है।

सांसद बांसुरी स्वराज ने की मुआवजे की मांग

इस मामले में भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने बच्चे के परिजनों को सहायता राशि देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी घटना होने पर भी आम आदमी पार्टी के किसी बड़े नेता ने अब तक कोई बयान नहीं दिया है। उन्होंने दिल्ली नगर निगम के पार्कों की बदहाल स्थिति को दुरुस्त करने की मांग की। साथ ही सभी पार्कों में लगे झूलों और जिम मशीनों के सेफ्टी ऑडिट की मांग की।

2016 में भी हुई एक बच्चे की मौत

जानकारी के अनुसार 2016 में भी इसी पार्क में इसी जगह पर झूला लगा हुआ था और उसके टूटने से एक बच्चे की मौत हुई थी। इलाके के आम आदमी पार्टी (आआपा) पार्षद राकेश जोशी का कहना है इस संबंध में जो भी अधिकारी या कर्मचारी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि बच्चों के परिवार को सहायता राशि दिलाने के लिए उन्होंने मेयर से बात की है। घटना के बाद बच्चे के अंतिम संस्कार के लिए परिवार गांव चला गया है और वहां से आने के बाद उन्हें उचित मुआवजा दिया जाएगा। पार्क में लगी एक्सरसाइज मशीनों के मेंटेनेंस को लेकर राकेश जोशी ने बताया कि समय-समय पर मेंटेनेंस का काम किया जाता है।

—————

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी

Most Popular

To Top