WORLD

इमरान खान की पार्टी का एससीओ शिखर सम्मेलन से पहले प्रदर्शन स्थगित

संकेतात्मक

इस्लामाबाद, 15 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने आज डी चौक पर होने वाला अपना विरोध प्रदर्शन स्थगित कर दिया। इससे शंघाई सहयोग संगठन के सदस्य देशों के शासनाध्यक्षों की परिषद (सीएचजी) की 23वीं बैठक की मेजबानी के लिए तैयार पाकिस्तान की हुकूमत ने राहत की सांस ली है।

एआरवाई न्यूज चैनल ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि विरोध प्रदर्शन स्थगित करने का निर्णय पीटीआई की राजनीतिक समिति की बैठक के दौरान किया गया। पीटीआई के अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर अली खान ने एक बयान में कहा कि उनकी पार्टी ने सरकार की ओर से आंतरिक मंत्री मोहसिन नकवी से आधिकारिक संपर्क के बाद अपना शांतिपूर्ण विरोध स्थगित करने का फैसला किया। बैरिस्टर गोहर ने कहा कि सरकार ने पीटीआई संस्थापक इमरान खान की मेडिकल जांच और उनके चिकित्सक तक पहुंच बहाल करने का आश्वासन दिया है।

दरअसल, एससीओ बैठक से पहले अधिकारियों ने रावलपिंडी की अदियाला जेल में खान सहित कैदियों के साथ सभी प्रकार की मुलाकातों पर रोक लगा दिया था। ऐसे में पीटीआई समर्थकों ने जेल में बंद इमरान खान से मुलाकात की अनुमति देने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए विरोध-प्रदर्शन का ऐलान किया था।

(Udaipur Kiran) / मुकुंद

Most Popular

To Top