Jammu & Kashmir

डीडीसी रियासी ने जिले में रोजगार सृजन योजनाओं की समीक्षा हेतु बैठक की अध्यक्षता की

डीडीसी रियासी ने जिले में रोजगार सृजन योजनाओं की समीक्षा हेतु बैठक की अध्यक्षता की

जम्मू, 14 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । रियासी जिले में रोजगार सृजन योजनाओं के कार्यान्वयन का आकलन करने के लिए जिला विकास आयुक्त रियासी विशेष महाजन की अध्यक्षता में डीसी कार्यालय परिसर के वीडियो कॉन्फ्रेंस हॉल में एक समीक्षा बैठक बुलाई गई। प्रारंभ में डीडीसी ने जिले में चलायी जा रही स्वरोजगार सृजन योजनाओं के क्रियान्वयन की विस्तृत समीक्षा की।

बैठक के दौरान डीडीसी ने इस बात पर जोर दिया कि सभी विभागों को अपने-अपने क्षेत्रों में नवाचार और विविधीकरण पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने विविध स्व-रोजगार सृजन योजनाओं के तहत जिले में बेरोजगार युवाओं के कवरेज को अधिकतम करने पर जोर दिया। इस अवसर पर, डीडीसी ने मुमकिन, तेजस्विनी, प्रधान मंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, डीआईसी, केवीआईबी और अन्य स्वरोजगार उन्मुख योजनाओं सहित विभिन्न योजनाओं के तहत स्वीकृत मामलों की विभागवार व्यापक समीक्षा की।

उन्होंने इन योजनाओं में युवाओं की भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए उचित सहायता प्रदान करने और उनके बीच जागरूकता बढ़ाने के महत्व पर प्रकाश डाला। इसके अतिरिक्त आय सृजन के अवसरों को बढ़ाने के लिए स्थानीय लोगों को विशेष रूप से होम स्टे प्रबंधन पर प्रशिक्षण देने पर जोर दिया गया। बैठक में एडीडीसी सुखदेव सिंह सम्याल, जीएम डीआईसी मोहम्मद अनवर बंदे, मुख्य कृषि अधिकारी, डीएसएचओ, एडी हस्तशिल्प उज्जवल संब्याल, एडी रोजगार एनी वैद और अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top