Uttar Pradesh

बहराइच में हिंसा की घटना दु:खद, शासन-प्रशासन की बड़ी चूक : अखिलेश यादव

बहराइच हिंसा मामले में पत्रकारों से बोलते सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव

लखनऊ, 14 अक्टूबर (Udaipur Kiran) ।समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बहराइच की घटना को दुखद बताते हुए सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है।पत्रकारों से उन्होंने कहा कि सरकार को न्याय करना चाहिए। जिस समय ये जुलूस निकला, उस समय पुलिस को इस बात का ध्यान रखना चाहिए था कि रूट पर सुरक्षा है या नहीं, पर्याप्त पुलिस की तैनाती है या नहीं। लाउडस्पीकर पर क्या बजाया जा रहा था ? प्रशासन को इसका ध्यान रखना चाहिए था। शासन-प्रशासन की चूक की वजह से यह घटना हुई। इसकी पूरी जिम्मेदारी शासन की थी।

सपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कस्टोडियल डेथ पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि यूपी में यह कोई पहली कस्टोडियन डेथ नहीं हुई है और कस्टोडियन डेथ में ज्यादा पीडीए के लोग हैं। अखिलेश यादव ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग मनमानी कर रहे हैं। लखीमपुर में विधायक को थप्पड़ मारा गया, क्या कार्रवाई हुई ?

सपा अध्यक्ष ने मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर भी सुरक्षा पर सवार उठाए। उन्होंने कहा कि किसी पर अगर वाई, एक्स, जेड कैटेगरी की सुरक्षा है और इतनी बड़ी घटना होगी तो स्वाभाविक है अंगुलियां उठेंगी। सुरक्षा हटाए जाने से सबसे ज्यादा राजनेताओं को खतरा है।

—————

(Udaipur Kiran) / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top