Uttar Pradesh

पुलिस के अत्याचार से पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल : अजय राय

पीड़ित परिजनों से मिलने पहुंचे अजय राय

लखनऊ, 14 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । पुलिस हिरासत में अमन गौतम की मौत पर सोमवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय विकास नगर स्थित अमन के घर पहुंचे और पीड़ित परिवार के साथ संवेदनाएं प्रकट की। उन्होंने पार्टी की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। मुलाकात के दौरान पीड़ित परिजनों ने प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को बताया कि दलित समाज को सबसे ज्यादा निशाना बनाया जा रहा है। इस मौके पर मृतक अमन गौतम की बहन ने कहा कि पुलिस ने मेरे भाई को बिना वजह मार दिया है, हम न्याय की इस लड़ाई को आखिरी दम तक लड़ेंगे और दोषियों को सजा दिलाकर ही चैन लेंगे।

अजय राय ने कहा कि यह सरकार खासतौर पर दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों, वंचितों पर अत्याचार कर रही है। पुलिस के अत्याचार से पूरा प्रदेश दहला हुआ है, समूचे प्रदेश में आराजकता का माहौल है। उन्होंने कहा कि अमन की मौत के बाद न्यायोचित कार्यवाही की मांग कर रहे परिजनों, खासतौर से महिलाओं को अपमानित किया गया, जो इस सरकार की दलित विरोधी मानसिकता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले पर पूरी तरह से लीपा-लोपी कर सच को छुपाने का प्रयास कर रही है, क्योंकि हत्या करने वाले इनके अपने ही विभाग के लोग हैं।

अजय राय ने प्रदेश सरकार से पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता तथा मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी दिलाये जाने की मांग की है।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस महासचिव मुकेश सिंह चौहान, अरशद खुर्शीद, सदस्य एआईसीसी ललन कुमार मीडिया विभाग के वाइस चेयरमैन मनीष श्रीवास्तव हिंदवी, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के ज्वाईनिंग प्रभारी नितिन शर्मा, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ0 शहजाद आलम, प्रदेश प्रवक्ता डॉ0 अलीमुल्लाह खान, पूर्व पार्षद शैलेन्द्र तिवारी बब्लू, अरशद आज़मी, मुख्य रूप से मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / उपेन्द्र नाथ राय

Most Popular

To Top