HEADLINES

प्रधानमंत्री मंगलवार को विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा 2024 का उद्घाटन करेंगे

narendra modi

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को सुबह 10 बजे नई दिल्ली के भारत मंडपम में अंतरराष्ट्रीय दूरसंचार संघ – विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा (डब्ल्यूटीएसए) 2024 का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कार्यक्रम के दौरान इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2024 के 8वें संस्करण का भी उद्घाटन करेंगे।

डब्ल्यूटीएसए, अंतरराष्ट्रीय दूरसंचार संघ, डिजिटल प्रौद्योगिकी के लिए संयुक्त राष्ट्र एजेंसी के मानकीकरण कार्य के लिए यह सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है, जो हर चार साल में आयोजित किया जाता है। यह पहली बार है कि यह आयोजन भारत और एशिया-प्रशांत में किया जाएगा। यह एक महत्वपूर्ण वैश्विक कार्यक्रम है, जिसमें दूरसंचार, डिजिटल और आईसीटी क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करने वाले 190 से अधिक देशों के 3,000 से अधिक उद्योग के नेता, नीति-निर्माता और तकनीकी विशेषज्ञ एक साथ आएंगे।

इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2024 भारत के नवाचार पारिस्थितिकी तंत्र को प्रदर्शित करेगा, जहां प्रमुख दूरसंचार कंपनियां और इनोवेटर्स क्वांटम प्रौद्योगिकी और सर्कुलर इकोनॉमी में प्रगति के साथ-साथ 6जी, 5जी उपयोग-मामले शोकेस, क्लाउड और एज कंप्यूटिंग, सेमीकंडक्टर, साइबर सुरक्षा, ग्रीन टेक, सैटकॉम और इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण पर प्रकाश डालेंगे।

—————

(Udaipur Kiran) / सुशील कुमार

Most Popular

To Top