Haryana

झज्जर: सैन्य अधिकारियों ने विद्यार्थियों में भरा देश भक्ति का जोश, सैन्य सेवाओं की दी जानकारी

झज्जर के शहीद रमेश चंद्र राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में प्रोजेक्ट वीर गाथा कार्यक्रम में विद्यार्थियों को संबोधित करते सैन्य अधिकारी ।

झज्जर, 14 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जिला मुख्यालय स्थित शहीद रमेश कुमार राजकीय माडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परिसर में सोमवार को प्रोजेक्ट वीर गाथा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। हिसार 22 मेकेनाइज इंफेंटरी डिवीजन हिसार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बहादुर सैन्य अधिकारियों ने विद्यार्थियों को वीर गाथा से अवगत कराते हुए देश सेवा का आह्वान किया।

इस अवसर पर रेजिमेंट के मेजर अतिल कुमार जैना ने विद्यार्थियों को देश में तीनों सेनाओं की पृष्ठभूमि से जुड़ी जानकारी के साथ साथ सेना में भर्ती होने संबंधी पहलुओं पर प्रकाश डाला। उन्होने सैन्य सेवाओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए सैनिकों, पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों को सेना की ओर से प्रदान की जा रही सुविधाओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि देश सेवा के साथ साथ सैनिकों और उनके आश्रितों के कल्याण के लिए सेना सदैव तत्पर रहती है। विद्यार्थियों व अध्यापकों ने भारतीय सेना पर गर्व महसूस किया और भाषण सुनकर विद्यार्थियों ने सेना में दाखिल होने का इच्छा जाहिर की।

प्राचार्य जोगेंद्र धनखड़ ने विद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों व अध्यापकों में देशभक्ति का जोश भरा। उन्होंने बताया कि प्रदेश में झज्जर जिला का इतिहास गौरवपूर्ण रहा है। इस जिला से वीर सैनिकों की अनेक गाथाएं है। उन्होंने इस अवसर पर अपने स्वयं के जीवन पर भी प्रकाश डाला।

इस अवसर पर प्रवक्ता डा प्रवीण खुराना, 22 मेकेनाइज इंफेंटरी डिवीजन हिसार से सूबेदार सीडी रेड्डी, हवलदार हरी सिंह, लांस हवलदार नोडेन लेपचा (सेना मेडल), नायक राकेश कुमार, प्रवक्ता वरूण कुमार, सुनील कुमार, मदन अग्रवाल, विकास शर्मा सहित विद्यालय स्टाफ के सभी सदस्य उपस्थित थे।

—————

(Udaipur Kiran) / शील भारद्वाज

Most Popular

To Top