Bihar

संगीत की धरती पंचगछिया की बेटी राजलक्ष्मी ने लहराया परचम

राज लक्ष्मी

सहरसा, 14 अक्टूबर (Udaipur Kiran) ।

जिले की बेटी राजलक्ष्मी ने इंटरनेशनल स्तर पर आयोजित भरतनाट्यम् संगीत कार्यक्रम में द्वितीय पुरस्कार प्राप्त कर अपने माता पिता एवं चाचा प्रवीण आनंद और चाची प्रियंका आनंद पूर्व जिला पार्षद समेत हर कोशी वासियों को गौरवान्वित किया है।

युथ क्लब मुंगेर द्वारा आयोजित इस संगीत प्रतियोगिता में देश के प्रतिष्ठित सा रे गा मा पा से जुड़े सलमान अली एवं डायरेक्टर नीतीश कुमार दूबे ने राजलक्ष्मी की भूरि भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि राजलक्ष्मी के नृत्य से संगीत में चार चांद लग गया है ये द्वितीय पुरस्कार तो कोरम पूरा करने के लिए है। सच पूछा जाए तो राजलक्ष्मी इस कार्यक्रम में उपस्थित देश विदेश के प्रतिभागियों में टॉप पर है। हमें विश्वास है कि आने वाले दिनों में अपने लगन परिश्रम से राजलक्ष्मी देश के प्रतिष्ठित भरतनाट्यम का हिस्सा भी बन पाएगी एवं भरतनाट्यम के क्षेत्र में अव्वल साबित होगी।

सहरसा का नाम आज संगीत के क्षेत्र में श्री जय झा ने देश में जिस लगन परिश्रम से गौरवान्वित किया है। ठीक इसी तरह आज भरतनाट्यम में राजलक्ष्मी का द्वितीय स्थान प्राप्त होना बिहार वासियों कोशी वासियों के लिए खुशी की बात है।चारों ओर से राजलक्ष्मी को बधाई और आशीर्वाद मिल रहा है। सांसद लवली आनंद एवं पूर्व सांसद आनंद मोहन ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि राजलक्ष्मी की भरतनाट्यम में यह शानदार उपलब्धि है।हमारे पैतृक गांव पंचगछिया जो संगीत की धरती है।इसमें चार चा़द लगाने का कार्य बेटी राजलक्ष्मी ने किया है यह हमारे लिए गौरव की बात है। हमलोग भी उन्हे अलग से पुरस्कृत करेंगे।

(Udaipur Kiran) / अजय कुमार

Most Popular

To Top